Move to Jagran APP

बैंक मैनेजर बन मंदिर के पुजारी के खाते से उड़ाए 1.99 लाख

खुद को बैंक मैनेजर बताकर साइबर ठगों ने एक मंदिर के पुजारी के खाते से एक लाख 99 हजार रुपये उड़ा लिए। बैंक और पुलिस को इसकी जानकारी देने के बाद भी खाते से पैसे निकलते रहे।

By BhanuEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 11:42 AM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 11:42 AM (IST)
बैंक मैनेजर बन मंदिर के पुजारी के खाते से उड़ाए 1.99 लाख
बैंक मैनेजर बन मंदिर के पुजारी के खाते से उड़ाए 1.99 लाख

देहरादून, [जेएनएन]: खुद को बैंक मैनेजर बताकर साइबर ठगों ने एक मंदिर के पुजारी के खाते से एक लाख 99 हजार रुपये उड़ा लिए। हैरत की बात तो यह है कि पीड़ित की ओर से पहली बार पैसे निकलते ही इसकी शिकायत साइबर क्राइम थाने के साथ ही बैंक और पुलिस से कर दी गई थी। इसके बावजूद लगातार तीन दिन तक खाते में सेंध लगती रही। 

loksabha election banner

राजीव मिश्रा मूल रूप से हरदोई के रहने वाले हैं। वह यहां अर्जुन एनक्लेव में एक मंदिर में पुजारी हैं। उनका खाता एसबीआइ की हरदोई शाखा में है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने बैंक से नया एटीएम कार्ड प्राप्त किया था। इसके बाद भी एटीएम कार्ड अपडेट नहीं हुआ था। 

पीड़ित के मुताबिक विगत आठ नवंबर को करीब साढ़े चार बजे उन्हें एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को बैंक मैनेजर बताते हुए कार्ड अपटेड कराने की बात कही। 

पीड़ित के मुताबिक चूंकि उनका एटीएम कार्ड अपडेट नहीं था, इसलिए वह फोन करने वाले के झांसे में आ गए और उसे कार्ड से संबंधित पूरी जानकारी दे दी। इसके कुछ ही देर बाद पीड़ित के फोन पर 96 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी साइबर क्राइम पुलिस थाने में दी और अपना एटीएम कार्ड भी ब्लॉक करा दिया। 

पीड़ित के मुताबिक इसके अगले दिन नौ नवंबर को फिर से उनके खाते से एक लाख एक हजार और शनिवार को भी दो हजार रुपये निकाल लिए गए। बाद में पैसे तब निकले, जब साइबर क्राइम पुलिस ने इसकी जानकारी बैंक को दे दी थी। 

उधर, साइबर क्राइम थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर भारत सिंह ने कहा कि बैंक को मेल करने और एटीएम कार्ड ब्लॉक कराने के बाद भी पीड़ित के खाते से पैसे निकलने की घटना गंभीर है। इसके लिए आरबीआइ को पत्र लिखकर शिकायत की जाएगी। पीड़ित को पूरी राहत दिलाने की कोशिश की जाएगी।

यह भी पढ़ें: फाइनेंस कंपनी को कॉल करना पड़ा महंगा, सिडकुल कर्मी के खाते से 10 हजार उड़ाए 

यह भी पढ़ें: एक महिला ने किट्टी के नाम पर 1.35 लाख की ठगी की

यह भी पढ़ें: मकान दिलाने के नाम पर महिला कांस्टबल से पांच लाख की धोखाधड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.