देहरादून, [जेएनएन]: रेलवे से चार घंटे का ब्लाक मिलने के बाद अजबपुर फाटक के पास निर्माणाधीन आरओबी (रेलवे ओवर ब्रिज) पर चार गार्डर चढ़ा दिए। राष्ट्रीय राजमार्ग खंड डोईवाला ने अब चार और गार्डर चढ़ाने के लिए 17 अक्टूबर को ब्लाक मांगा है। गार्डर सभी गार्डर चढ़ने के बाद आरओबी पर दिसंबर तक आवाजाही शुरू कराने का लक्ष्य रखा गया है। 

मोहकमपुर आरओबी पर आवाजाही शुरू होने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग खंड के पास अजबपुर को समय पर तैयार करने चुनौती है। इसके लिए राष्ट्रीय राजमार्ग खंड ने काम की रफ्तार तेज कर दी है। पिछले माह अंडर पास तैयार करने के बाद शनिवार को फाटक के ऊपर गार्डर चढ़ाने को चार घंटे का ब्लाक रेलवे से मांगा गया। ब्लाक मिलते ही एनएच ने चार घंटे के भीतर चार गार्डर चढ़ा दिए। हालांकि, अभी दूसरी लेन के चार और गार्डर चढ़ाए जाने हैं। नेशनल हाईवे के अधिशासी अभियंता ओपी सिंह ने बताया कि शेष गार्डर चढ़ाने के लिए 17 अक्टूबर का समय मांगा गया है। समय मिलते ही गार्डर चढ़ाने का काम पूरा हो जाएगा। उन्होंने दावा किया कि दिसंबर तक आरओबी पर आवाजाही शुरू हो जाएगी। 

चार घंटे तक लोगों ने उठाई परेशानी 

रेलवे से मिलने वाले ब्लाक की सूचना समय पर न मिलने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। ऐसे में फाटक से आवाजाही बंद होने से वाहनों को लंबे जाम से जूझना पड़ा। शनिवार को भी ऐसी स्थिति रही। इससे लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। 

यह भी पढ़ें: रेलवे ओवर ब्रिज और डाटकाली टनल हो गई है तैयार, अब भरिए फर्राटा

यह भी पढ़ें: सुधरेगा यातायात, रेलवे क्रासिंग पर बनेगा फुट ओवर ब्रिज; सुरंग पर होंगे ये काम

Posted By: Sunil Negi