Move to Jagran APP

नैनीताल जिला कांग्रेस अध्यक्ष सहित चार को किया पार्टी से निष्कासित

नगर निकाय चुनाव के दौरान पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ कार्य करने वालों पर प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति ने चार वरिष्ठ कांग्रेसियों को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 09:43 AM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 09:43 AM (IST)
नैनीताल जिला कांग्रेस अध्यक्ष सहित चार को किया पार्टी से निष्कासित
नैनीताल जिला कांग्रेस अध्यक्ष सहित चार को किया पार्टी से निष्कासित

देहरादून, जेएनएन। नगर निकाय चुनाव के दौरान पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ कार्य करने वालों पर प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति ने कार्रवाई की है। कार्रवाई के तहत चार वरिष्ठ कांग्रेसियों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

loksabha election banner

स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ काम करने और बागी प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वालों के खिलाफ कांग्रेस सख्त मूड में है। ऐसे कांग्रेसियों के खिलाफ पहले भी कार्रवाई की जा चुकी है। अब फिर चार कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि जिन लोगों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निष्कासित किया गया है, उनमें नगर कांग्रेस कमेटी नैनीताल के अध्यक्ष मारुति शाह, जिला कांग्रेस सेवादल चमोली के अध्यक्ष संजय रावत, अनुसूचित जाति विभाग रुद्रप्रयाग के जिलाध्यक्ष कुंवर लाल आर्य व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महामंत्री खजान पांडे शामिल हैं। इन सभी को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि अनुशासनहीनता पर कई अन्य लोगों से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक उत्तर न मिलने पर उनके खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक अनुशासित संगठन है। पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें: स्टिंग पर गरमाई सियासत, सीएम बोले; मैदान में स्क्रीन पर सबूत दिखाएं इंदिरा

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री बोले, एक राष्ट्र-एक चुनाव के लिए उत्तराखंड है तैयार

यह भी पढ़ें: किरन रिजजू बोले, मिशेल के पकड़े जाने से घबराई कांग्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.