राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड में शासन ने देहरादून समेत चार जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों (सीएमओ) को बदल दिया है। डा. मनोज उप्रेती को देहरादून, डा. संजय जैन को टिहरी, डा. केशर सिंह चौहान को उत्तरकाशी और डा. केके अग्रवाल को चमोली का मुख्य चिकित्साधिकारी बनाया गया है।

प्रदेश में चिकित्सकों के तबादलों को लेकर लंबे समय से चर्चाएं चल रही थी। कुछ दिनों पूर्व मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी गई तबादला सूची के लीक होने से काफी हड़कंप भी मचा था। इसकी गंभीरता को देखते हुए शासन ने इस मामले की जांच भी बिठाई है। अब शासन ने नए सिरे से तबादला सूची जारी की है। इसके अनुसार देहरादून के सीएमओ पद पर तैनात रहे डा. अनूप डिमरी का तबादला स्वास्थ्य महानिदेशालय किया गया है।

टिहरी की सीएमओ डा. सुमन आर्या का तबादला भी स्वास्थ्य महानिदेशालय में किया गया है। उत्तरकाशी के सीएमओ डा. डीपी जोशी का तबादला बाल रोग विशेषज्ञ उपजिला चिकित्सालय श्रीनगर में किया गया है। चमोली के सीएमओ जीएस राणा की तैनाती प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक, चमोली के रूप में की गई है। इसके अलावा स्वास्थ्य महानिदेशालय में तैनात डा. शिखा जंगपांगी को प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक पंडित दीन दयाल उपाध्याय, कोरनेशन अस्पताल और गांधी नेत्र चिकित्सालय के पद पर तैनाती दी गई है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Staff Nurse Exam: उत्तराखंड में स्टाफ नर्स परीक्षा स्थगित, 2621 पदों पर होनी थी भर्ती

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Raksha Panthri