देहरादून, जेएनएन। पछवादून में शायद ही कोई दिन ऐसा बीत रहा है जब अवैध रूप से लाई जा रही शराब पकड़ी जा रही हो। पुलिस ने हिमाचल बार्डर के कुल्हाल चेकपोस्ट से एक वाहन में लदी लाखों रुपये की शराब बरामद की। हालांकि इस दौरान तीन आरोपित फरार होने में कामयाब रहे। इसके अलावा पुलिस ने देशी शराब के साथ एक युवक को वाहन के साथ धर दबोचा। 

उत्तराखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चलते शराब माफिया खासे सक्रिय हो गए हैं। इसी के मद्देनजर हिमाचल व यूपी के बार्डर पर उत्तराखंड पुलिस सघन चेकिंग अभियान चला रही है। हिमाचल बार्डर की कुल्हाल चेकपोस्ट पर विकासनगर के कोतवाल प्रदीप बिष्ट व कुल्हाल चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार वाहनों की सघन चेकिंग कर रहे थे। 

इस दौरान एक महिंद्रा पिकअप में सवार लोग पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। इस पर पुलिस ने पीछा किया तो लगभग 200 मीटर दूर हरबर्टपुर की तरफ टेंपो स्टैंड के तीन व्यक्ति वाहन छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे। 

पुलिस ने वाहन को चेक किया तो उसमें मॉडिफाइड कर बनाए गए केबिन से 668 बोतल अंग्रेजी शराब हरियाणा मार्का बरामद हुई। पुलिस ने वाहन को सीज कर दिया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया। 

दूसरी घटना में पुलिस कुल्हाल बेरियर पर चेकिंग कर रही थी। तभी स्कार्पियो की चेकिंग में कुल्हाल चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार ने छह पेटी देशी शराब की बरामद की। पुलिस ने वाहन चालक राहुल शर्मा पुत्र नरेश कुमार निवासी ग्राम व पोस्ट डारपुर थाना छछरौली जिला यमुनानगर हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया।

कोतवाल प्रदीप बिष्ट के अनुसार कुल्हाल पर चेकिंग के दौरान फरार पिकअप सवार आरोपितों के बारे में महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। इसके आधार पर फरार अभियुक्तों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

20 लीटर कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार

कालसी थाने की पुलिस ने जुड्डो के पास चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को बीस लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट में कार्रवाई की। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान अमर बहादुर पुत्र स्वर्गीय इमान बहादुर हाल प्लान खेडा जुड्डो कालसी  मूल निवासी डांडा बस्ती जीवनगढ डाकपत्थर के रूप में बताई। 

जमानत पर छूटा तस्कर स्मैक के साथ गिरफ्तार

एसटीएफ ने नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र से शातिर स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ के अनुसार आरोपित जनवरी में भी तस्करी के आरोप में पकड़ा गया था, लेकिन पिछले दिनों जमानत पर छूटने के बाद फिर से धंधे में लग गया। 

आरोपित की पहचान ललिता प्रसाद राठौर उर्फ ललित (38) निवासी रेसकोर्स के रूप में हुई है। आरोपित के खिलाफ नेहरू कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पूछताछ में पता चला कि उसे पहली बार जनवरी महीने में पकड़ा गया था। मार्च में उसे जमानत मिल गई। पुराने नुकसान की भरपाई करने के लिए फिर से तस्करी करने लगा। उसने बताया कि वह फतेहगंज बरेली के सलीम नाम के शख्स से स्मैक खरीद कर लाता था।

चरस के साथ सहारनपुर का युवक गिरफ्तार

सेलाकुई पुलिस ने औद्योगिक नगरी में चेकिंग के दौरान सहारनपुर के एक युवक को 500 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया।

यह भी पढ़ें: 38 पेटी शराब के साथ दो युवक गिरफ्तार, एक फरार Dehradun News

पुलिस को सारना नदी के पास चेकिंग के दौरान एक युवक पर शक हुआ। पुलिस ने जब युवक की तलाशी ली तो उसके पास से आधा किलो चरस बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान अरशद पुत्र वाजिद अली निवासी जोहड़ के पास मिर्जापुर थाना मिर्जापुर जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश हाल निवासी जमनपुर सेलाकुई के रूप में बताई। 

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव को लाई जा रही 98 पेटी शराब पकड़ी, दो गिरफ्तार

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप