देहरादून, जेएनएन। पुलिस ने दूध कारोबारी से लूट के प्रयास में आइएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) कर्मी, पैकेज्ड दूध के वितरक समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से वारदात में उपयोग की गई अवैध पिस्टल, बाइक और कार बरामद हुई है। सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी ने बताया कि 29 अक्टूबर को दूध कारोबारी अंकित रावत निवासी नेहरू कॉलोनी को सेलाकुई से लौटते वक्त झाझरा के समीप दो बदमाशों ने लूटने की नाकाम कोशिश की थी। दूध कारोबारी पर फायर भी झोंका था, इसमें वह बाल-बाल बच गए थे। 

उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर प्रेमनगर थाना पुलिस ने आइएमए कैंटीन के कुक मोहित कुमार पुत्र सुरेश कुमार के पुराना पोस्ट ऑफिस प्रेमनगर स्थित घर पर दबिश दी। वहां से एक कंपनी के दूध वितरक देवदत्त पुत्र मान सिंह निवासी डॉक्टरगंज विकासनगर और मंजीत गोलिया उर्फ जाट पुत्र सुभाष चंद्र निवासी सोनीपत, रोहित पटेल पुत्र रमेश पटेल निवासी पानीपत को गिरफ्तार कर लिया। मंजीत और रोहित दोनों हाल में जमनपुर रह रहे हैं। 

मंजीत पर हरियाणा में कई मुकदमे दर्ज हैं। चारों आरोपितों ने सुनियोजित ढंग से वारदात को अंजाम दिया था। दूध वितरक देवदत्त ने दूध कारोबारी अंकित रावत की रेकी की। अंकित के रुपये कलेक्ट करने से लेकर निकलने की सूचना मंजीत गोलिया और रोहित पटेल को दी। सूचना पर मंजीत और रोहित ने झाझरा के समीप जंगल में गाड़ी रोक कर अंकित को लूटने की कोशिश की। 

दोनों ने अंकित पर फायर भी झोंका, लेकिन वह बाल-बाल बच गया। हालांकि वे लूट में असफल रहे थे। वहां से आरोपित सीधे मोहित के घर गए। उसके घर बाइक खड़ी की। फिर मोहित ने देर रात दोनों को अपनी डटसन कार से सेलाकुई छोड़ा। वहीं पिस्टल को भी कार में छिपा दिया गया। 

वे दोबारा से मोहित के घर पर किसी अन्य कारोबारी को लूटने की योजना बना रहे थे, लेकिन पुलिस ने पहले ही दबोच लिया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल की गई अवैध पिस्टल, बाइक और कार बरामद की है। पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

डीजी ने दिया 10 हजार रुपये का पुरस्कार

पुलिस महानिदेशक लॉ एंड आर्डर अशोक  कुमार ने 24 घंटे के भीतर घटना का खुलासा करने पर पुलिस टीम को 10 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। 

यह भी पढ़ें: बाइक सवार बदमाशों ने दूध कारोबारी को लूटने का किया प्रयास, झोंका फायर Dehradun News

आइएमए का स्थायी कर्मी है मोहित

लूट के प्रयास में पकड़ा गया मोहित कुमार इंडियन मेडिकल एसोसिएशन में स्थायी कर्मी है। उसे 35 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन मिलता है।

यह भी पढ़ें: घर में घुसकर फर्नीचर कारोबारी के परिवार पर हमला, मुकदमा दर्ज Dehradun News

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस