विकासनगर(देहरादून), जेएनएन। विकासनगर कोतवाली की पुलिस ने नशे के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी में महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनसे 31.15 ग्राम स्मैक बरामद की है। पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमे दर्ज किए।  

कोतवाली क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी और सप्लाई पर पूरी तरह से अंकुश लगाने को लेकर पुलिस ने नशे के खिलाफ विशेष अभियान चलाया। कुल्हाल चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार और हरबर्टपुर इंचार्ज हिमानी चौधरी के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने गुरुवार रात अलग-अलग स्थानों से स्मैक के साथ चार आरोपित दबोचे। पुलिस ने रुई पिनाई सेंटर कुंजाग्रांट से बाइक सवार दंपती को 20 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया। आरोपितों ने अपनी पहचान नाजिम पुत्र अली हसन और भूरी पत्नी नाजिम निवासीगण कुंजाग्रांट के रूप में बताई। आरोपित नाजिम पहले भी मादक पदार्थों की तस्करी में जेल जा चुका है। आरोपित ने कबूल किया है कि स्मैक अफजाल निवासी मिर्जापुर सहारनपुर उत्तर प्रदेश से लेकर आया था। 

वहीं, दरोगा रतन सिंह बिष्ट के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने ढालीपुर क्षेत्र से गश्त के दौरान कोर्ट पुल ढकरानी की ओर नहर किनारे से वसीम खां पुत्र वालीन खां निवासी त्योना सादीपुर थाना भमोरा जिला बरेली उत्तर प्रदेश को 5.60 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित ट्रक पर कंडक्टर है और बरेली से स्मैक लाकर यहां स्थानीय व्यक्तियों को फुटकर में बेचता था। आरोपित खुद भी स्मैक पीने का आदी है। 

उधर, डाकपत्थर चौकी इंचार्ज कुंदनराम के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने कुरैशी मोहल्ला डाकपत्थर से एक आरोपित को दबोचा। आरोपित ताहिर हसन पुत्र जहूर हसन कुरैशी मोहल्ला जीवनगढ डाकपत्थर के पास से 5.55 ग्राम स्मैक बरामद हुई। आरोपित ताहिर पहले भी चोरी के अभियोग में जेल भी जा चुका है और स्मैक मिर्जापुर जिला(सहारनपुर) से राह चलते व्यक्तियों से खरीदकर लाया था।

यह भी पढ़ें: विकासनगर में 113 ग्राम चरस के साथ युवक गिरफ्तार, जेल भेजा 

यहां पर स्कूल कालेज के लड़कों को सप्लाई करता था। आरोपित ताहिर के खिलाफ वर्ष 2008 में थाना सहसपुर में चोरी और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम में दो मुकदमें पहले से दर्ज हैं। पुलिस ने सभी आरोपितों से कुल 31.15 ग्राम स्मैक, बाइक, दो मिनी इलेक्ट्रॉनिक तराजू, स्मैक बेचकर अर्जित 8600 रुपये बरामद किए। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार सभी चारों आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमें दर्ज किए गए हैं। शुक्रवार को चारों को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: यमुनोत्री विधानसभा से भाजपा विधायक को जान से मारने की धमकी, मुकदमा दर्ज 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस