गोपेश्वर (चमोली), जेएनएन। पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को पत्र लिखकर अवगत कराया कि अपनी केदारनाथ यात्रा के दौरान उन्होंने शारीरिक दूरी का पूरा ख्याल रखा। दिल्ली से आया उनका चालक पॉजिटिव था। इसकी जानकारी उसे स्वयं नहीं थी। धारी देवी और ऋषिकेश के कार के सफर के दौरान वह संक्रमित हुई हैं। उनका कमांडो भी संक्रमित हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि यहां मेरी बहुत अच्छी देखभाल आपकी देखरेख में हो रही है। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना संक्रमित होने के बाद सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में भर्ती हो गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को पत्र भेजा है। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान मैं स्वयं प्रत्येक व्यक्ति को खुद से दूर रहने के लिए कहती थी। सरकार भी प्रशासन एवं पुलिस के जरिए इस व्यवस्था को बहुत अच्छे तरीके से लागू कर रही है।

पत्र में साध्वी उमा भारती ने बताया कि मेरा ड्राइवर जो दिल्ली गया था वह कोरोना पॉजिटिव था, उसे स्वयं यह पता नहीं था। जब मैं धारी देवी के दर्शन करके ऋषिकेश की तरफ बढ़ रही थी तब मैं बहुत थकी हुई थी और कार में एसी चल रहा था साथ ही सभी खिड़कियां बंद थी। इसलिए मेरे आगे की सीट पर बैठे हुए कमांडो और मैं कोरोना संक्रमित हुए।  उन्होंने कहा कि मेरे साथ के अन्य सुरक्षाकर्मी तथा सहयोगी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे स्पष्ट होता है कि जो कुछ हुआ वह धारी देवी एवं ऋषिकेश के बीच हुआ। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड  देव भूमि है, यहां कोरोना संक्रमण कम है। यदि मेरे कारण यहां किसी नागरिक को कठिनाई होती है तो मुझे इसके लिए दुख होगा। 

साध्वी उमा भारती एम्स में भर्ती

पूर्व केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती को सोमवार को एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया है। बताया गया है कि उन्हें बीते दिन बुखार की शिकायत थी, लिहाजा उन्हें एम्स के निजी वार्ड में भर्ती किया गया है। इस दौरान उनका कोविड सैंपल भी लिया गया। उनके गनर और चालक भी पॉजिटिव है। वह अभी तक हरिद्वार के गंगा भोगपुर स्थित वंदेमातरम कुंज आश्रम में आइसोलेट थी। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में डीन व प्रवक्ता प्रो. बृजेंद्र सिंह ने बताया कि उनके सभी वाइटल (रक्तचाप, हृदयगति, स्वशन गति एवं ऑक्सीजन की मात्रा) सामान्य पाई गई है। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में 475 नए संक्रमित, ढाई गुना अधिक स्वस्थ

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021