Move to Jagran APP

पूर्व विधायक राजकुमार ने परिवहन मंत्री को आटो, विक्रम, ट्रक और बस चालकों की समस्‍या बतायी

पूर्व राजपुर विधायक राजकुमार ने परिवहन मंत्री यशपाल आर्य को पत्र लिखकर कोविड 19 आपादा से आटो विक्रम ट्रको बसों तथा ई-रिक्शा चालक मालिकों की आर्थिक समस्या बताई।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 08:11 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 10:34 PM (IST)
पूर्व विधायक राजकुमार ने परिवहन मंत्री को आटो, विक्रम, ट्रक और बस चालकों की समस्‍या बतायी
पूर्व विधायक राजकुमार ने परिवहन मंत्री को आटो, विक्रम, ट्रक और बस चालकों की समस्‍या बतायी

देहरादून, जेएनएन। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति जनजाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व राजपुर विधायक राजकुमार ने प्रदेश के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य को पत्र लिखकर कोविड 19 आपादा से आटो, विक्रम, ट्रको, बसों तथा ई-रिक्शा चालक मालिकों की आर्थिक समस्या के लिए व सभी वाहनों का एक वर्ष का इंश्योरेंस, फिटनेस व टैक्स माफ करने की मांग की है। साथ कहा कि इस ओर तत्काल प्रभाव से सकारात्मक कार्रवाई करने की जरूरत है।

loksabha election banner

यहां जारी एक बयान में पूर्व विधायक राजकुमार ने परिवहन मंत्री यशपाल आर्य को लिखे पत्र में कहा है कि कोविड 19 संकट के चलते आटो रिक्शा, विक्रम, ई-रिक्शा, ट्रकों व बस यूनियन की आर्थिक स्थिति खराब है। यह विगत कई वर्षों से रात दिन पब्लिक को अपनी सेवा देते है, वाहन चलाकर ही अपने परिवार का भरण पोषण करते है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस कोविड 19 संकट के कारण कई चालक अपने वाहन की किश्त भी नहीं दे पाए हैं और परिवार की आर्थिक स्थिति भी खराब है। इनके अकाउंट में भी कोई पैसा नहीं है तथा यूनियन में भी कोई चंदा नहीं है। उन्होंने कहा कि इनके पास न ही सरकार द्वारा कोई आर्थिक सहायता दी गई है और जिस कारण चालकों के परिवार के समक्ष भुखमारी का संकट उत्पन्न हो गया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस कोविड 19 के चलते काफी लंबे समय तक वाहन चलने की संभावना नहीं है। रोजगार की अर्थव्यवस्था खत्म हो चुकी है। जिस प्रकार प्रवासियों को बाहरी राज्यों से फि‍जिकल डिस्टेसिंग करते हुए लाया जा रहा है, उसी प्रकार राज्य में भी फि‍जिकल डिस्टेसिंग अपनाते हुए इन चालकों को वाहन चलाने की अनुमति प्रदान की जाए ताकि यह अपने परिवार की रोजी-रोटी चला सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए त्वरित कार्ययोजना तैयार करने की जरूरत है। इस दिशा में संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये जाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Lockdown: दून में फंसे बिहार के लोगों ने घर वापसी को किया प्रदर्शन Dehradun News

उन्होंने कहा कि सभी वाहनों का साल भर का इंश्योरेंस, फिटनेस व टैक्स माफ करने की जरूरत है और सभी आटो, विक्रम, ट्रको, ई-रिक्शा व बस यूनियन को आर्थिक सहायता देने के लिए शीघ्र ही ठोस पहल की जाए, जिससे यह अपने व परिवार का भरण पोषण कर सके। उन्होंने कहा कि इस दिशा में परिवहन मंत्री के साथ ही साथ सरकार को इनके हितों के लिए ठोस कार्रवाई करने की जरूरत है ताकि यह वर्ग भी इस संकट की घड़ी में उभर सके और अपनी रोजी रोटी का संचालन आटो रिक्शा के माध्यम से कर सके।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: बाहर से दून आ रहे लोगों पर रहेगी प्रशासन की पैनी नजर Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.