Move to Jagran APP

Covid-19 Vaccination: पूर्व सीएम हरीश रावत ने लगवाया कोविड-19 का टीका, लोगों से की ये अपील

Covid-19 Vaccination Covid-19 Vaccination कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रविवार को दून में कोविड वैक्सीन लगवाई। उनके साथ उनकी पत्नी रेणुका रावत भी अस्पताल पहुंची थीं। पूर्व मुख्यमंत्री ने आम जन से भी वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 02:38 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 09:26 PM (IST)
Covid-19 Vaccination: पूर्व सीएम हरीश रावत ने लगवाया कोविड-19 का टीका, लोगों से की ये अपील
पूर्व सीएम हरीश रावत ने लगवाया कोविड-19 का टीका।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Covid-19 Vaccination कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रविवार को दून में कोविड वैक्सीन लगवाई। उनके साथ उनकी पत्नी रेणुका रावत भी अस्पताल पहुंची थीं। पूर्व मुख्यमंत्री ने आम जन से भी वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

prime article banner

उत्तराखंड समेत देशभर में इन दिनों कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान चल रहा है। तीसरे चरण के तहत 60 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों को भी वैक्सीन लगाई जा रही है। इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और उनकी पत्नी रेणुका रावत ने भी वैक्सीन लगवाई। उन्हें दून स्थित आरोग्यधाम अस्पताल में टीका लगाया गया। जहां उन्होंने चिकित्सकों व नॄसग स्टाफ का शुक्रिया अदा किया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह उन वैज्ञानियों का धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने वैक्सीन का निर्माण किया है। इस दौरान आरोग्यधाम अस्पताल के निदेशक डॉ. विपुल कंडवाल आदि उपस्थित रहे।

टीकाकरण में बुजुर्गों का ख्याल रखा जाए

कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण के दूसरे चरण में सरकारी अस्पतालों की बुजुर्गों को टीके तो लगाए जा रहे हैं, लेकिन टीकाकरण केंद्रों पर उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्हें अपनी बारी का घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। कांग्रेस अनुसूचित जाति जनजाति के अध्यक्ष व पूर्व विधायक राजकुमार ने शनिवार को स्वास्थ्य महानिदेशक को इस बाबत ज्ञापन भेजा। 

उन्होंने कहा कि दून अस्पताल में बुजुर्ग टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं, मगर कभी सर्वर ठप हो जाता है तो कभी सुरक्षाकर्मियों औक नर्सिंग स्टाफ से जनता का विवाद हो जाता है, जबकि सरकार की ओर से सभी सुविधाओं के दावे किए जा रहे हैं। कहा कि मुख्यमंत्री के पास स्वास्थ्य विभाग भी है, ऐसे में स्वास्थ्य कॢमयों को और ज्यादा चौकन्ना रहना चाहिए, मगर उसके विपरीत कार्य हो रहा है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में फिर बढ़ने लगा कोरोना का ग्राफ, शनिवार को मिले 78 नए मामले

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.