Move to Jagran APP

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तल्खी बरकरार, बोले बेमिसाल रहे चार साल

अपने कार्यकाल में लिए गए फैसलों पर तीरथ सरकार में किए जा रहे फेरबदल से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तल्खी कम नहीं हो रही है। रविवार को धर्मपुर में उन्होंने अपने चार साल के कार्यकाल को साफ-सुथरा व बेदाग बताया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 10:05 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 10:05 AM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तल्खी बरकरार, बोले बेमिसाल रहे चार साल
धर्मपुर में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने अपने चार साल के कार्यकाल को साफ-सुथरा व बेदाग बताया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। अपने कार्यकाल में लिए गए फैसलों पर तीरथ सरकार में किए जा रहे फेरबदल से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तल्खी कम नहीं हो रही है। रविवार को धर्मपुर में उन्होंने अपने चार साल के कार्यकाल को साफ-सुथरा व बेदाग और बतौर मुख्यमंत्री लिए गए फैसलों को जनता के हित में बताते हुए बेमिसाल करार दिया। वह यहां क्षेत्र के कार्यकर्त्‍ताओं की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। 

loksabha election banner

धर्मपुर चौक स्थित शिव मंदिर के हॉल में भाजपा धर्मपुर मंडल ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र के स्वागत और सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया था। यहां कार्यकर्त्‍ताओं में जोश भरते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने उनसे चुनावी तैयारियों में जुटने की अपील की। साथ ही प्रदेशवासियों को हिंदू नववर्ष, नवरात्रि, बैशाखी और कुंभ की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि बीते चार साल में व्यस्तता के चलते कार्यकर्त्‍ताओं और उनके बीच दूरी बन गई थी। अब वह इस दूरी को पाटने का कार्य कर रहे हैं। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि चार साल के कार्यकाल में उन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ सरकार चलाई। उनके साथ सरकार के अंग के तौर पर अन्य संस्थाओं ने भी उसी ईमानदारी के साथ कार्य किया। नवजात शिशु से लेकर कुपोषित बच्चों को पोषित करने और आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं के लिए कई योजनाएं चलाईं। कहा कि जच्चा-बच्चा के स्वस्थ जीवन के लिए सौभाग्यवती योजना के जरिये गर्भवती बहनों को किट देने की योजना उन्होंने ही शुरू की थी, अब सरकार ने जिसका नाम बदलकर महालक्ष्मी योजना कर दिया है। नदियों के पुनर्जीवन के लिए भी उनकी सरकार ने महत्वपूर्ण कार्य किया। आज उसके परिणाम सामने हैं। सौंग बांध के जरिये देहरादून के बाशिंदों को ग्रेविटी वाटर देने की योजना पर भी कार्य किया। उन्होंने कहा कि संघ ने भी नए हिंदू वर्ष से भूमि संरक्षण के कार्य को अपने हाथ में लिया है, जिससे जमीन की उर्वरक क्षमता में वृद्धि हो सके। आज केमिकल से खेती में उत्पादन क्षमता में वृद्धि करने का प्रयास किया जा रहा है। यह हमारे स्वास्थ्य के लिए कितना घातक है, इसे हमें समझना होगा। इससे पहले मुख्यमंत्री ने धर्मपुर मंडल के वरिष्ठ कार्यकर्त्‍ता रणजीत भंडारी के हिंदू नववर्ष के कैलेंडर का विमोचन भी किया। 

कार्यक्रम में मंडी परिषद के अध्यक्ष राजेश शर्मा, वन निगम के अध्यक्ष सुरेश परिहार, रुद्रपुर नगर निगम के महापौर रामपाल सिंह, मंडल अध्यक्ष सुभाष यादव, महिला मंडल अध्यक्ष कमली भट्ट, भाजयुमो के पूर्व महानगर महामंत्री राजेश रावत आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-अपने फैसलों की पैरवी में उतरे पूर्व मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, बोले- मेरी सरकार के फैसलों के पीछे विधायकों की भी थी सहमति

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.