जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। CBSE 10th Result 2021 सीबीएसई की बोर्ड 10 वीं परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्रा राशि अरोड़ा को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सम्मानित किया। डीएसबी विद्यालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत विद्यालय के चेयरमैन ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी महाराज ने सीबीएसई की 10 वीं की परीक्षा में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा राशि अरोड़ा को 31 हजार रुपये व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इसी के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र काव्य शर्मा एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा दिव्याक्षी रावत को 11 हजार की राशि प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी महाराज ने छात्रा को साधुवाद देते हुए कहा कि भविष्य में कभी भी किसी भी प्रकार की मदद की आवश्यकता होगी तो पूरा विद्यालय परिवार इन बेटियों के साथ है। इस बात का भी हमेशा ध्यान रखना है जो वृक्ष अपनी जड़ों से जितना मजबूती से जुड़ा हुआ होता है वही आसमान छूता है। उन्होंने कहा कि ब्रह्मलीन गुरु देवेंद्र स्वरूप ब्रह्मचारी महाराज की स्मृति में इस विद्यालय की स्थापना की गई थी। उनका यह सपना था कि यह विद्यालय राज्य और देश में अपना नाम रोशन करे और यह सपना सार्थक हुआ है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने छात्राओं की इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा कि इन बेटियों ने न सिर्फ अपने विद्यालय का, बल्कि पूरे उत्तराखंड राज्य का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने अध्यापकों को इसका श्रेय देते हुए कहा कि अध्यापक ही बच्चों को तराशने का काम करते हैं इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राजपाल खरोला, पूर्व पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा, बचन पोखरियाल, प्रदीप शर्मा, जयेंद्र रमोला आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-CBSE 10th Result 2021: छात्र-छात्राओं ने भविष्य की योजनाओं का खाका खींचना किया शुरू, चिकित्सा और इंजीनियरिंग है पसंद

Edited By: Sunil Negi