देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र के कुछ ऊंचाई वाले इलाकों में शाम से लेकर रात्रि तक कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं, देहरादून और आसपास के क्षेत्रों में शुष्क मौसम बकरार रहेगा। 

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तराखंड में आंशिक रूप से बादल छाए हैं। हालांकि सामान्यत: मौसम शुष्क है, लेकिन कुछ पर्वतीय इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। 

पिछले एक सप्ताह से चारधाम से लेकर उत्तराखंड के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में मौसम शुष्क बना हुआ है। धूप खिली रहने से इन क्षेत्रों में लोगों को ठंड से राहत मिली हुई है, लेकिन मैदानों में दिन के समय पड़ रही तेज धूप अभी से गर्मी का अहसास कराने लगी है। केदारनाथ व बदरीनाथ के आसपास की ऊंची चोटियों में अभी भी बर्फ टिकी हुई है तो निचले इलाकों में मौसम सुहावना बना हुआ है।

इधर, दून में दिन के समय गर्मी होने लगी है। मंगलवार को तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक रिकॉर्ड किया गया। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार दून एवं आसपास के क्षेत्र में आंशिक रूप से बादल छाने से अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 व 15 डिग्री रहने का अनुमान है। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड पर मौसम मेहरबान, केदारनाथ समेत ऊंची पहाड़ियों में हि‍मपात

यह भी पढ़ें: चारधाम और पिथौरागढ़ में चोटियों पर हिमपात, देहरादून छाए बादल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में मौसम बदल सकता है करवट, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Posted By: Bhanu