Move to Jagran APP

रोहतक में फर्जी नियुक्ति पत्र थमाकर दून की महिला से ठग लिए पांच लाख रुपये

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक में सहायक लेक्चरर पद पर नियुक्ति का फर्जी पत्र थमाकर दो शातिरों ने महिला से पांच लाख रुपये ठग लिए।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 07:28 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 07:28 PM (IST)
रोहतक में फर्जी नियुक्ति पत्र थमाकर दून की महिला से ठग लिए पांच लाख रुपये
रोहतक में फर्जी नियुक्ति पत्र थमाकर दून की महिला से ठग लिए पांच लाख रुपये

देहरादून, जेएनएन। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक में सहायक लेक्चरर पद पर नियुक्ति का फर्जी पत्र थमाकर दो शातिरों ने महिला से पांच लाख रुपये ठग लिए। महिला की शिकायत पर राजपुर थाना पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसओ राजपुर राकेश शाह के अनुसार, दून विहार जाखन निवासी अपूर्वा रस्तोगी ने बताया कि उनके ससुर की हरियाणा के भिवानी में रहने वाले पुरुषोत्तम दास और सहारनपुर के वकार के साथ पुरानी जान-पहचान थी।

loksabha election banner

11 अक्टूबर 2019 को दोनों उनके घर पहुंचे। बातों-बातों में अपूर्वा ने उन्हें बताया कि उसने एमएससी, बीएड किया हुआ है, मगर कोई रोजगार नहीं है। यहीं से आरोपितों ने जाल बिछाना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि महर्षि दयानंद विवि में लेक्चरर का पद खाली है। उनकी वहां पहचान है और वह नौकरी लगवा सकते हैं। आरोपितों ने नौकरी के एवज में पांच लाख रुपये खर्च होने की बात कही। अपूर्वा के स्वजनों को प्रस्ताव अच्छा लगा और उन्होंने 11 अक्टूबर को ही दो लाख रुपये दे दिए। इसके साथ आरोपित सभी शैक्षिक प्रमाणपत्र भी उनसे ले गए। 24 अक्टूबर 2019 को दोनों आरोपित दोबारा उनके घर पहुंचे और बोले कि नौकरी लग गई है। इस पर  उन्होंने बकाया रकम भी ले ली।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में दवा कंपनी पर छापा मार नकली दवाइयां की बरामद, संचालक समेत दो गिरफ्तार

आरोपितों ने नियुक्ति पत्र देते हुए ज्वाइनिंग की तिथि छह नवंबर 2019 बताई। तय दिन वह अपने पति नितिन माहेश्वरी के साथ महर्षि दयानंद विवि पहुंचीं और नियुक्ति के संबंध में पता किया तो जानकारी मिली कि वहां कोई भी नई भर्ती हुई ही नहीं है। इसके बाद दंपती आरोपित पुरुषोत्तम दास के घर भिवानी पहुंची, मगर वहां पर आरोपित ने उनके साथ बदसलूकी की और धक्के देकर घर से निकाल दिया। पैसे वापस मांगने जान से मारने की धमकी भी दी। 

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक यौन उत्पीड़न प्रकरण, सीओ ने महिला से डेढ़ घंटे तक की पूछताछ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.