देहरादून, [जेएनएन]: दून में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के मामले थम नहीं रहे। ताजा मामला डालनवाला कोतवाली क्षेत्र का है, जहां जालसाजों ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर एक शख्स से पांच लाख रुपये ठग लिए। मामले में एक महिला समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अधोईवाला शिवपुरी निवासी उस्मान पुत्र नजीर अहमद बेरोजगार हैं। पिछले साल अप्रैल में वह नौकरी की तलाश करते हुए राजपुर रोड स्थित एक प्लेसमेंट एजेंसी के दफ्तर पहुंचे। यहां उन्हें सिंगापुर या खाड़ी के किसी देश में नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाया गया। 

इसके लिए उस्मान से पांच लाख रुपये की पेशकश की गई। उस्मान ने अप्रैल से अक्टूबर 2016 के बीच एजेंसी को कई किश्तों में पांच लाख रुपये का भुगतान कर दिया, मगर उन्हें न तो विदेश भेजा गया और न दून में ही कोई नौकरी मिली। उस्मान ने रुपये वापस मांगे तो एजेंसी के लोग धमकी देने लगे। 

मामले में एजेंसी संचालक मो. तैयब व उसके सहयोगी ताहिर राव निवासी सरवर गली देवबंद सहारनपुर और अंजलि के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर यशपाल बिष्ट ने बताया कि मामले में जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: मंगाया मोबाइल, पार्सल खोलने पर निकला हैडफोन व चार्जर

यह भी पढ़ें: करोड़ों की ठगी कर भाग रहे तीन ठगों को दबोचा

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में शिक्षकों की नियुक्ति में फर्जीवाड़े की विजिलेंस जांच

Edited By: Sunil Negi