मसूरी, जेएनएन। मसूरी घूमने आए देहरादून के युवकों की कार बार्लोगंज-बालाहिसार लिंक मार्ग पर जेपी होटल के पास लगभग 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में पांचों युवक घायल हो गए। घायलों को पुलिस और फायर ब्रिगेड की मदद से खाई से निकालकर देहरादून के मैक्स अस्पताल पहुंचाया। जहां दो युवकों की हालत गंभीर बनी हुई है। 

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मसूरी भावना कैंथोला ने बताया कि पुलिस को लगभग बार्लोगंज-बालाहिसार लिंक मार्ग पर क्रेटा कार के खाई में गिरने की सूचना मिली। पुलिस व फायर सर्विस के जवानों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को खाई से निकाला। 

गंभीर हालत देखते हुए उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों में पवन सिंह रावत पुत्र खड़क सिंह रावत, गौरव रावत पुत्र गोविंद रावत निवासी जाखणी पोस्ट बीण पिथौरागढ़, निखिल पुत्र बलजीत निवासी किशन नगर दिल्ली तथा रितिक चौधरी पुत्र प्रमोद कुमार निवासी ग्रेटर नोएडा शामिल हैं।

हादसे के कारणों का पता लगाने को कमेटी गठित 

विकासनगर-लाखामंडल मार्ग पर हथियारी पावर हाउस के पास जहां हादसा हुआ, वहां सड़क पर अंधा मोड़ है। इसके बाद भी न तो सड़क पर पैराफिट बनाए गए हैं और न ही रात में दिखने वाले साइन बोर्ड ही लगे हैं। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए गठित कमेटी की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है। इस संबंध में संबंधित विभागों से पत्राचार किया जा रहा है।

विकासनगर हादसे के कारणों का पता लगाने और हादसों को रोकने के उपायों का पता लगाने के लिए एसएसपी ने एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद्र आर्य, एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल व सीओ ट्रैफिक राकेश देवली की तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। एसएसपी ने बताया कि पर्वतीय मार्गों पर आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं। 

इसमें जहां यातायात नियमों की अनदेखी बड़ा कारण होती है तो सड़कों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम न होना भी हादसे की वजह बनते हैं। सड़कों पर सुरक्षा के मानकों को यदि पूरा कर लिया जाए तो इस तरह के हादसों को रोका जा सकता है। विकासनगर-लाखामंडल मार्ग पर हुए हादसे का मुख्य कारण तो वाहन का तेज रफ्तार में होना बताया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: कोटद्वार में नदी में गिरा वाहन, दो लोगों की मौत; एक घायल

फिर भी सड़क सुरक्षा की मूलभूत जरूरतों की अनदेखी नहीं की जा सकती है। कमेटी की प्रारंभिक जांच में जो बातें सामने आई हैं, उससे संबंधित विभागों को पत्र भेजकर अवगत कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: यमुना नदी में गिरा यूटिलिटी वाहन, आठ लोग लापता; चालक अस्पताल में भर्ती

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस