Move to Jagran APP

मैदान में खड़ी पांच कारें संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर हुई कबाड़ Dehradun News

कांवली रोड पर एक मैदान में खड़ी पांच कारें संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर कबाड़ हो गईं। मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने आग पर काबू पाया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 09:15 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 09:15 AM (IST)
मैदान में खड़ी पांच कारें संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर हुई कबाड़  Dehradun News
मैदान में खड़ी पांच कारें संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर हुई कबाड़ Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। कांवली रोड पर एक मैदान में खड़ी पांच कारें संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर कबाड़ हो गईं। भोर में लोगों ने लपटें उठती देखीं तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार विशेष गर्ग निवासी सरस्वती सोनी मार्ग की ट्रेवल एजेंसी है। उनकी गाड़ियां कांवली रोड के पास एक मैदान में खड़ी रहती हैं। भोर में वहां से गुजर रहे लोगों ने कारों से लपटें उठती देखा तो पुलिस को फोन किया। पुलिस ने इसकी जानकारी अग्निशमन विभाग को दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। कोतवाल एसएस नेगी ने बताया कि प्रारंभिक जांच के आधार संभावना जताई जा रही है कि कारों में आग पास में जलाए गए कूड़े की चिंगारी से लगी है। फिलहाल मामले के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

सत्तोवाली घाटी में बोरों के गोदाम में लगी आग

वसंत विहार थाना क्षेत्र के सत्तोवाली घाटी में बोरों के गोदाम में आग लग गई। आग की ऊंची लपटों को देखकर आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गई। एसओ नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि दमकल की पांच गाडियों को आग पर काबू पाने में करीब एक घंटे का वक्त लगा। गनीमत रही कि आग रिहायशी इलाकों में नहीं पहुंची। गोदाम मो. शमीम निवासी सत्तोवाली घाटी का था। उनकी ओर से संभावना जताई गई है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है।

कैनाल रोड पर रुई के गोदाम में लगी भीषण आग

विकासनगर में कैनाल रोड पर आबादी के बीच में स्थित रुई के गोदाम में भीषण आग लग गई।  हादसे में सारा सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची दमकल की पांच गाड़ियों ने बामुश्किल आग पर काबू पाया। हादसे का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। 

कोतवाली क्षेत्र के कैनाल रोड पर टंडन टेंट के पीछे आबादी में स्थित शाहरुख का रुई का गोदाम है। सुबह इसमें आग लगने से आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। आग की लपटें इतनी भीषण थी कि लोग डरकर घरों से बाहर निकल गए। 

बाद में सूचना पर डाकपत्थर अग्निशमन केंद्र के प्रभारी अधिकारी मोहम्मद आजम के नेतृत्व में तीन गाडिय़ां मौके पर पहुंची और गोदाम में लगी भीषण आग को पहले आसपास के मकानों की ओर बढ़ने से रोका गया। बाद में सेलाकुई अग्निशमन केंद्र से भी दो गाड़ियां मंगाई गई। तब जाकर तीन घंटे बाद आग को पूरी तरह से बुझाया जा सका।

यह भी पढ़ें: ऑयल फैक्ट्री में आग से सारा सामान राख, फायर ब्रिगेड ने छह घंटे में पाया काबू Dehradun News

मोहम्मद आजम के अनुसार कैनाल रोड पर इस रुई के गोदाम में कई बार आग लग चुकी है, जिस कारण गोदाम संचालक को नोटिस दिया गया है। उधर, कोतवाली के प्रभारी कोतवाल गिरीश नेगी के अनुसार रुई के गोदाम को आबादी से हटाने के लिए एसडीएम को रिपोर्ट भेजी गयी है।

यह भी पढ़ें: जंगलों को आग से बचाने को वन विभाग ले रहा गब्बर सिंह का सहारा, पढ़िए खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.