Move to Jagran APP

ऋषिकेश में अंग्रेजी शराब के साथ तीन महिलाओं सहित पांच गिरफ्तार Dehradun News

दून के पथरियापीर में जहरीली शराब से छह लोगों की मौत के बाद ऋषिकेश पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ मुहीम चलाई है। इसके तहत अंग्रेजी शराब के साथ तीन महिला समेत पांच को गिरफ्तार किया।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 12:55 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 12:55 PM (IST)
ऋषिकेश में अंग्रेजी शराब के साथ तीन महिलाओं सहित पांच गिरफ्तार Dehradun News
ऋषिकेश में अंग्रेजी शराब के साथ तीन महिलाओं सहित पांच गिरफ्तार Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। देहरादून के पथरियापीर में जहरीली शराब से छह लोगों की मौत के बाद ऋषिकेश पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ मुहीम चलाई हुई है। इसके तहत कोतवाली पुलिस ने अंग्रेजी शराब के साथ तीन महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया। 

loksabha election banner

कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि जनपद को नशा मुक्त करने के लिए समस्त थाना प्रभारियों अपने अपने क्षेत्र में अभियान चलाने के लिए आदेशित किया गया है। इसके तहत संपूर्ण थाना क्षेत्र में अलग-अलग पुलिस टीम द्वारा शराब तस्करों को पकड़ने के लिए दबिश दी गई। इसमें शांति नगर झुग्गी झोपड़ी के पास से पांच अभियुक्त तीन महिला व दो पुरुष को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा गया।  

उनके पास से अलग-अलग सफेद कट्टों में अंग्रेजी शराब के सौ (100) पव्वे बरामद हुए। आरोपित धर्मपाल पुत्र रामदास निवासी 489 बनखंडी ऋषिकेश, लक्ष्मण उर्फ काक्के पुत्र हरबंस सिंह निवासी गली नंबर 5 बनखंडी ऋषिकेश, संतोष पत्नी छोटेलाल निवासी झुग्गी झोपड़ी शांति नगर ऋषिकेश, सावित्री पत्नी स्व. बचन सिंह निवासी गली नंबर पांच बनखंडी ऋषिकेश व सुनिता उर्फ गौरी पत्नी रोशन निवासी झुग्गी झोपड़ी शांति नगर ऋषिकेश के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। 

तीस लीटर कच्ची शराब के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार

कुछ दिन पहले दून में शराब पीने से हुई छह मौतों के बाद पूरे जिले में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। इसको लेकर पछवादून में भी पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। विकासनगर कोतवाली पुलिस ने अलग अलग स्थानों से दो व्यक्तियों को तीस लीटर कच्ची शराब के साथ दबोचा है। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमें दर्ज किए हैं।

दारोगा किशन देवरानी मय पुलिस टीम के ढालीपुर पुल के समीप चेकिंग कर रहे थे। तभी पुलिस को देखकर एक व्यक्ति भागने लगा। पुलिस ने युवक को पकड़ कर जब बैग की तलाशी ली तो दस लीटर शराब बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने अपनी पहचान नरेश पुत्र रामस्वरूप निवासी ढालीपुर के रूप में बताई है। 

वहीं, डाकपत्थर पुलिस चौकी इंचार्ज शिशुपाल राणा मय पुलिस बल डाकपत्थर बस अड्डे पर चेङ्क्षकग कर रहे थे। इस दौरान जीशान पुत्र इकबाल निवासी जीवनगढ़ को 20 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। कोतवाल प्रदीप बिष्ट के अनुसार दोनों आरोपितों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पंचायत चुनाव में शराब की तस्करी मिली तो नपेंगे थानेदार

पंचायत चुनाव में शराब के जरिये मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिशों की संभावना को देखते हुए एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने थानेदारों को चेतावनी दी है कि चुनाव के दौरान यदि उनके इलाके में शराब की तस्करी का मामला सामने आया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

वहीं, ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं से अपील की है कि यदि शराब तस्करी की सूचना पर स्थानीय पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो वह पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दे सकते हैं। लोकसभा से विधानसभा तक का चुनाव हो या फिर निकाय चुनाव, शराब के जरिये मतदाताओं को प्रभावित करने के मामले सामने आते रहे हैं।

वहीं, ग्रामीण क्षेत्र में होने जा रहे पंचायत चुनाव में भी इसकी संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है। हालांकि पथरिया पीर कांड के बाद तस्करी की शराब को लेकर लोगों के मन में दहशत घर कर गई है, फिर भी पुलिस चुनाव के दौरान शराब की तस्करी रोकने को लेकर सख्त कदम उठाने में जुट गई है। 

यह भी पढ़ें: कार से शराब की छह पेटी बरामद, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार Dehradun News

एसएसपी ने थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है वह यह सुनिश्चित कर लें कि उनके इलाके में कहीं शराब तस्करी तो नहीं हो रही है। यदि कहीं से भी ऐसी सूचना मिलती है तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ समय से निरोधात्मक कार्रवाई कर दी जाए, ताकि शराब तस्करों पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके। एसएसपी ने कहा कि यदि उनके द्वारा भेजी गई टीम शराब तस्करी पकड़ती है तो संबंधित थाना व चौकी प्रभारी को सीधे तौर पर संलिप्त मानते हुए कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: अवैध शराब को पुलिस और आबकारी टीम की छापेमारी, महिला सहित सात गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.