जागरण संवाददाता, देहरादून : दीपावली की रात कबाड़ी की दुकान में आग लगने समेत नौ छोटी-मोटी आग लगने की घटनाएं हुई, जिन पर अग्निशमन दल ने समय रहते काबू पा लिया। हालांकि पीड़ितों को इन घटनाओं से कुछ परेशानी झेलनी पड़ी। लेकिन कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

अग्निशमन विभाग के अनुसार यशवीर ठाकुर निवासी हाथीबड़कला की विजय कॉलोनी में सुनील स्क्रैप के नाम से कबाड़ की दुकान है। दीपावली की रात को उन्होंने दुकान में बिजली की झालरों से सजावट की थी। दुकान में पूजा करने के बाद वह घर चले गए। किसी ने दुकान से धुआ निकलने की सूचना दी। उन्होंने तुरंत अग्निशमन विभाग को सूचित किया। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। प्रथम दृष्टया आग लगने की वजह सजावट के लिए लगाई इलेक्ट्रिक झालरों में स्पार्क होना माना जा रहा है। इसके अलावा पुलिया नंबर छह स्थित वीर सिंह पुत्र रमेश सिंह के घर के इंवर्टर में आग लग गई। सूचना पर पहुंची अग्निशमन की टीम ने आग पर काबू पाया। वहीं गढ़ी कैंट थाने के अंतर्गत बिंदाल पुल स्थित पुलिस बूथ में संदिग्ध हालात में आग लग गई। आग लगने से पूरा बूथ जलकर नष्ट हो गया। सूचना पर पहुंचे दमकल वाहन ने आग पर काबू पाया। इसके अलावा लक्ष्मण चौक में इलेक्ट्रॉनिक मीटर बोर्ड, ठाकुरपुर में एक गोदाम, लक्खीबाग स्थित श्मशान घाट के कूड़ेदान में, रायपुर स्थित शिवमंदिर के समीप एक दुकान, मंदाकिनी विहार, लक्ष्मण चौक स्थित इंद्रेशनगर में एक वाहन में आग लग गई। इन घटनाओं में दमकल वाहन के पहुंचने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया।

अग्निशमन अधिकारी अर्जुन सिंह ने बताया कि आग लगने की नौ-दस घटनाएं हुई। इन सब पर काबू पा लिया गया। हादसों में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है।

संदिग्ध हालात में कार में लगी आग

देहरादून : दीपावली की अगली सुबह गली में खड़ी कार में संदिग्ध हालात में आग लग गई। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। वाहन में आग लगने की वजह की जांच की जा रही है।

अग्निशमन विभाग के मुताबिक शुभम सोनकर पुत्र राजकुमार ने अपनी कार मोहल्ले में खड़ी की थी। सोमवार की सुबह उनकी कार में संदिग्ध हालात में आग लग गई। उन्हें किसी ने इसकी सूचना दी जब वह घर से बाहर आए तो देखा कि कार धू-धू कर जल रही थी। उन्होंने अग्निशमन विभाग को इसकी खबर दी। दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस