देहरादून, जेएनएन। डोईवाला कोतवाली के अंतर्गत भानियावाला में बीती रात्रि एक स्टेशनरी की दुकान में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग से मानवीय नुकसान की खबर नहीं है। 

देहरादून-ऋषिकेश मार्ग स्थित भानियावाला में आनंद ङ्क्षसह रौथाण की डायनामाइट न्यूज एजेंसी के नाम से दुकान है। लगभग 12:30 बजे के लगभग दुकान के अंदर से धुआं निकलते देख ड्यूटी के बाद लौट रहे एक व्यक्ति ने सूचना दुकान स्वामी के भाई सभासद ईश्वर रौथाण को दी। 

सूचना मिलते ही दुकान स्वामी अनंत ङ्क्षसह रौथाण, उनकी पत्नी सुनीता रौथाण व आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने तुरंत दुकान की विद्युत सप्लाई  काटने के बाद दुकान का शटर तोड़कर पानी की बौछारों से आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए।

फायर बिग्रेड के आने से पहले ही आसपास के लोगों ने आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन तब तक दुकान में रखी स्टेशनरी राख हो चुकी थी। आनंद सिंह रौथाण ने बताया दुकान के अंदर शार्ट सर्किट से करीब 10 लाख रुपये के लगभग की किताब, कॉपी, स्टेशनरी, फैक्स मशीन राख हो गई है। उन्होंने बताया कि करीब 30 हजार रुपये की नकदी भी जलकर राख हो गई है। आग शार्ट सर्किट से लगी। 

यह भी पढ़ें: दो मकानों में भीषण आग लगने से सारा सामान राख, बुजुर्ग झुलसा Dehradun News 

 

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप