Move to Jagran APP

रुड़की : लकड़ी के कारखाने और जल संस्थान के खराब ट्रक में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

रुड़की में आज अलग-अलग आग की दो घटनाएं हुईं। पहली सिविल लाइंस में जल संस्थान के खराब ट्रक में आग लग गई। वहीं दूसरी घटना पश्चिमी अंबर तालाब में लकड़ी के कारखाने में आग लग गई। फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाय।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 08 Apr 2022 05:34 PM (IST)Updated: Fri, 08 Apr 2022 09:38 PM (IST)
रुड़की : लकड़ी के कारखाने और जल संस्थान के खराब ट्रक में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू
रुड़की के गांधी वाटिका में खडे जल संस्थान के पुराने ट्रक में लगी आग बुझाते दमकल कर्मचारी।

जागरण संवाददाता, रुड़की। पश्चिमी अंबर तालाब में लकड़ी के कारखाने और सिविल लाइंस में जलसंस्थान के खराब ट्रक में आग लग गई। आग की वजह से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। दमकल की टीम ने दोनों जगहों पर मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

रुड़की सिविल लाइंस स्थित गांधी वाटिका में पानी के टंकी के पास जल संस्थान का खराब ट्रक खड़ा हुआ है। शुक्रवार की दोपहर को अचानक ही ट्रक के पास पड़े कबाड़ में आग लग गई। कुछ देर बाद यह आग खराब ट्रक तक पहुंच गई। ट्रक ने भी आग पकड़ ली।

इसी बीच आसपास मौजूद व्यक्तियों ने इसकी सूचना दमकल की टीम को दे दी। सूचना मिलने पर दमकल की टीम मौके पर पहुंची। दमकल की टीम ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से ट्रक को काफी नुकसान हुआ है। इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी का माहौल रहा।

वहीं दूसरी तरफ] गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के अंबर तालाब में रविदास मंदिर के पीछे लकड़ी का कारखाना है। देर रात को अचानक ही संदिग्ध हालत में पकड़ी के कारखाने में आग लग गई। आग की लपटे उठती देख किसी ने इसकी सूचना दमकल विभाग की टीम को दी।

सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपये की लकड़ी जलने का अनुमान है। आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

गेहूं के खेत में आग लगने से दो बीघा फसल जली

भगवानपुर में मोहितपुर गांव निवासी किसान महफूज की दो बीघा में बोई गई गे हूं की फसल में आग लग गई। दमकल की टीम ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से फसल जलकर राख हो गई।

बीते रोज गांव के पास ही खेत में आग लगने पर गनीमत यह रही कि समय रहते हुए आग पर काबू पा लिया गया। वरना आग पूरी फसल के साथ-साथ अन्य किसानों के खेतों तक पहुंच सकती थी। इस दौरान मौके पर काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.