संवाद सहयोगी, डोईवाला (देहरादून)।  हिमालयन हास्पिटल जौलीग्रांट के जेआर हास्टल के एक कक्ष में आग लगने से एक चिकित्सक झुलस गया। जौलीग्रांट पुलिस चौकी प्रभारी उत्तम रमोला ने बताया कि 112 पर काल के माध्यम से आग लगने की सूचना प्राप्त हुई।

जिस पर पुलिस के साथ ही अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंचा। इससे पूर्व अस्पताल के अग्निशमन वाहन से आग को काबू करने का प्रयास किया जा रहा था। रानीपोखरी से भी दूसरे अग्निशमन वाहन के पहुंचने के पश्चात आग को पूर्ण रूप से काबू किया गया।

आग लगने की घटना इंडक्शन में शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। दुर्घटना में डा इशांत सक्सेना उम्र 26 वर्ष डिपार्टमेंन रेडिएशन आंकोलॉजी जूनियर रेजिडेंसी मामूली रूप से झुलस गया है। इसके अलावा फिलहाल कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है।

वर्कशाप में चोरी कर आग लगा गए चोर, लाखों का नुकसान

ज्वालापुर में हाईवे के पास चोरों से सोमवार रात एक मारुति वर्कशाप में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दे डाला। कीमती सामान चोरी करने के बाद चोर वर्कशाप में आग लगाकर फरार हो गए। पड़ोसियों की सूचना पर वर्कशाप मालिक मौके पर पहुंचा और जैसे-तैसे आग बुझाई।

  • पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगालते हुए चोरों की तलाश शुरू कर दी है। चोरी और अग्निकांड में लाखों रुपये का नुकसान होने की बात सामने आ रही है।

पुलिस के मुताबिक, ज्वालापुर के मोहल्ला कोटरवान निवासी राव शब्बन की ज्वालापुर हाईवे पर नया गांव के पास माडर्न कार वर्कशाप है। सोमवार देर रात राहगीरों ने वर्कशाप में आग लगी देखी। आस पास रहने वालों ने राव शब्बन को सूचना दी।

वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि पीछे के रास्ते गेट का ताला टूटा हुआ था और दुकान का सारा सामान भी बिखरा हुआ था। काफी सामान भी गायब मिला। जबकि बहुत सारा सामान धू-धूकर जल रहा था। आनन फानन में आग बुझाई गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी जुटाई।

शुरुआती जांच में सामने आया है कि चोर पीछे के गेट का ताला तोड़कर गैराज में घुसे और सामान चोरी करने के बाद आग लगाकर फरार हो गए। राव शब्बन ने तहरीर देकर बताया कि चोरी और आग लगने पर लाखों का नुकसान हुआ है। ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि चोरों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Edited By: Sunil Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट