राज्य ब्यूरो, देहरादून।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने भेंट की। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा आजकल देहरादून, हरिद्वार, मसूरी में फिल्म 'मिली' का फिल्मांकन किया जा रहा है। उन्होंने उत्तराखंड के प्राकृतिक सौंदर्य को फिल्मांकन के अनुकूल बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे पास नैनीताल, मसूरी, औली, चकराता, मुन्स्यारी, चोपता, हर्षिल, पौड़ी, धनोल्टी समेत देश दुनिया के बेहतरीन शूटिंग डेस्टिनेशन हैं। उत्तराखंड में फिल्माकारों को फिल्मांकन के लिए पूरा सहयोग दिया जा रहा है, इसके लिये फिल्मांकन के अनुकूल नीतियां भी बनाई गई हैं। मुख्यमंत्री ने बोनी कपूर से राज्य में फिल्म शूटिंग को प्रोत्साहित करने के लिए सुझाव देने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्मकारों से मिले सुझावों के अनुरूप फिल्म नीति में संशोधन किये जाएंगे।  इस अवसर पर महानिदेशक सूचना रणवीर सिंह चौहान भी उपस्थित थे।

बास्केटबाल में उत्तराखंड टीम को स्वर्ण

पांचवें आइसीएसई ओपन नेशनल बास्केटबाल चैंपियनशिप में उत्तराखंड बास्केटबाल टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। उत्तर प्रदेश के मथुरा में आयोजित हुई चैंपियनशिप में उत्तराखंड ने अपने पहले मैच में उत्तरप्रदेश को 43-30 से हराया। दूसरे मैच में असम को 28-22 से हराया। सेमीफाइनल में उत्तराखंड ने राजस्थान को 49-36 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इसके बाद उत्तराखंड और मध्यप्रदेश के बीच फाइनल मैच खेला गया। जिसमें उत्तराखंड ने 36-31 से जीत दर्ज करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। उत्तराखंड टीम में रजत कुमार, हार्दिक शर्मा, विवेक, रजत सिंह पुंडीर, भास्कर ढींगरा, मोहित शर्मा व सौरभ रावत शामिल रहे। उत्तराखंड बास्केटबाल संघ के सचिव शशिकांत ने टीम के सभी खिलाडिय़ों को बधाई दी।

अशासकीय विद्यालयों में भर्तियों पर रोक हटेगी

प्रदेश में सहायताप्राप्त अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में भॢतयों पर लगी रोक हटाई जाएगी। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने इस संबंध में निर्देश दिए हैं। सरकार का विभागों में रिक्त पदों को भरने की मुहिम प्रारंभ कर चुकी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बाद तमाम महकमे इस कवायद में जुट गए हैं। इस कड़ी में अब सहायताप्राप्त अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त पदों को भरने की तैयारी है। दरअसल इन विद्यालयों में नियुक्तियों पर कोरोना महामारी के चलते रोक लगाई गई थी। नियुक्तियां न होने से इन विद्यालयों में छात्र-छात्राओं का पठन-पाठन प्रभावित हो रहा था। इसे देखते हुए सरकार ने इन विद्यालयों में भर्तियों पर लगी रोक हटाने का निर्णय लिया है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि इस संबंध में विभाग को निर्देश दिए जा रहे हैं।

Edited By: Sunil Negi