जागरण संवाददाता, देहरादून : बुराई पर अच्छाई की जीत और परिवार के संस्कार को दर्शाती गढ़वाली फीचर फिल्म आठ जुलाई को देहरादून के राजपुर रोड स्थित सिल्वर सिटी मल्टीप्लेक्स में रिलीज होगी। फिल्म का पोस्टर, गीत और ट्रेलर रिलीज हो चुका है।

मंगलवार को हरिद्वार बाइपास स्थित संस्कृति विभाग के संस्कृति भवन के स्व. जीत सिंह नेगी आडिटोरियम में मुख्य अतिथि लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी, विशिष्ठ अतिथि पद्मश्री डा. प्रीतम भरतवाण ने फिल्म का ट्रेलर, गीत और पोस्टर रिलीज किया। दिगंबर प्रोडक्शन के बैनर तले पहली गढ़वाली फीचर फिल्म थोकदार के निर्माता सुशीला रावत व ममता रावत, निर्देशक देबू रावत हैं। फिल्म की प्रोड्यूसर ममता रावत ने बताया कि मूल रूप से पौड़ी के बैंगवाड़ी गांव निवासी उनके ससुर दिगंबर सिंह रावत को संस्कृति से गहरा लगाव था। उन्हीं की याद में यह प्रोडक्शन और उसके तहत फिल्म शुरू करने का फैसला लिया है। रणवीर चौहान, राजेश मालगुड़ी, शिवानी भंडारी, शालिनी सुंद्रियाल, पन्नू गुसाई फिल्म में मुख्य किरदार में नजर आएंगे। गीत को मीना राणा ने आवाज दी है। इस मौके पर वीर माधो सिंह भंडारी उत्तराखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति पीपी ध्यानी, आर्डिनेंस फैक्ट्री के जीएम दुष्यंत कुमार, ब्रिगेडियर विभोर शर्मा, उषा नेगी, कर्नल रोहित श्रीवास्तव, लोकगायिका मीना राणा, संजय कुमोला, गीता उनियाल, अनुकृति गुसाईं आदि मौजूद रहे।

संस्कृति को जिदा रखना है तो बढ़ाएं कलाकारों का हौसला

मुख्य अतिथि लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि हम सभी को स्थानीय फिल्म को नैतिक कर्तव्य और जिम्मेदारी के साथ देखना होगा। संस्कृति को जिदा रखने के लिए लगातार कलाकरों का हौसला बढ़ाएं। हमें बालीवुड से स्थानीय फिल्मों की तुलना और कमी निकालने की जगह उसकी अच्छाई पर फोकस करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री से कर मुक्त के लिए करूंगा वार्ता

पद्मश्री डा. प्रीतम भरतवाण ने कहा कि अच्छे गीत और फिल्मों को शेयर करें। उन्होंने कहा कि फिल्म को कर मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से आग्रह करेंगे।

Edited By: Jagran