Move to Jagran APP

बेटी का गला रेतते हुए नहीं पसीजा दिल, सात घंटे लड़ी जिंदगी से जंग

बेटी का गला रेतते हुए बाप का दिल नहीं पसीजा। करीब सात घंटे तक खून में लथपथ उसकी बेटी कराहती रही, लेकिन उसने किसी को भी उसकी मदद नहीं करने दी।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 17 Apr 2018 02:16 PM (IST)Updated: Thu, 19 Apr 2018 05:35 PM (IST)
बेटी का गला रेतते हुए नहीं पसीजा दिल, सात घंटे लड़ी जिंदगी से जंग
बेटी का गला रेतते हुए नहीं पसीजा दिल, सात घंटे लड़ी जिंदगी से जंग

देहरादून, [जेएनएन]: कमरे में बंद ऐलिना तकरीबन सात घंटे तक जिंदगी से जंग लड़ती रही। मगर वह हार गई और तड़पते हुए दुनिया छोड़ दी। उसकी कराह में मदद की पुकार थी, जिसे सुन सौतेली मां का दिल तो पसीजा, मगर उसे जन्म देने वाले पिता का कलेजा मानो पत्थर का हो चला था। न तो उसने खुद बेटी को बचाने की कोशिश की और न ही किसी को मदद के लिए उसके पास फटकने दिया। देर रात मां शिवानी भी रायपुर थाने पहुंच गई, यहां जब पुलिस ने उसे बेटी की लाश दिखाई तो वह बदहवास हो रोने-चिल्लाने लगी। 

loksabha election banner

विक्टर डेनियन थॉमस एमडीडीए कॉलोनी डालनवाला में शिफ्ट होने से पहले रायपुर के चूना भट्ठा इलाके में रहता था। जांच में सामने आया है कि तकरीबन एक साल पहले उसे पटेलनगर में देह व्यापार के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जेल से छूटने के बाद घर लौटा तो मोहल्ले के लोग ताने देने लगे और वो चूना भट्ठा का घर छोड़ कर एमडीडीए कॉलोनी में आ गया। 

पुलिस के मुताबिक शिवानी से उसकी शादी करीब बारह साल पहले हुई थी, जिससे तीन बच्चे हुए। पांच साल पहले उसका माही से संपर्क हुआ और दोनों ने शादी कर ली। शिवानी को सौतन मिली तो वह गुस्सा तो हुई, लेकिन नियति मानकर चुप रह गई और साथ रहने लगी। माही ने बताया कि शिवानी और उसके रिश्ते ठीक थे। आपस में कभी तकरार नहीं होती थी। हां, जब डेनियल शिवानी को पीटता तो वह उसे छुड़ाने जाती तो डेनियल उस पर भी हाथ उठा देता था। 

रोज-रोज के झगड़े से तंग होकर शिवानी कहीं चली गई। पुलिस की मानें तो डेनियल ने पूछताछ में अब तक जो बातें बताई हैं, उससे यही लग रहा है कि डेनियल ने ऐलिना का कत्ल सिर्फ इसलिए कर दिया कि बेटी की मौत की खबर सुन उसकी मां उसके पास वापस आ जाएगी। 

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि शनिवार देर रात गला रेते जाने के बाद रविवार सुबह साढ़े नौ बजे तक उसके कराहने की आवाज कमरे से बाहर आती रही, लेकिन इसके बाद आवाज आना बंद हो गई। पीएम रिपोर्ट में ही पता चलेगा कि मौत कितने घंटे पहले हुई। फिलहाल एंजिला, अबी को कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली नानी के घर भेज दिया गया है, जबकि माही से थाने में ही पूछताछ की जा रही है। मामले में इलाके के पार्षद प्रवीण त्यागी की तहरीर डेनियल के खिलाफ हत्या और सबूत मिटाने की कोशिश करने का अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। 

मुझे मारने की फिराक में था डेनियल

रायपुर थाने में शिवानी ने डेनियल पर आरोप लगाया कि वह उसे मारने की योजना बना रहा था। लिहाजा वह जान बचाने की नीयत से घर छोड़ दिया और किसी रिश्तेदार के घर चली गई। बिलखते हुए शिवानी ने कहा कि उसे क्या मालूम था कि उसका यह कदम उसकी बेटी के मौत का कारण बन जाएगा। वहीं माही ने कहा कि घर में ऐसे हालात पैदा हो गए थे कि हम सभी के जीने की इच्छा ही खत्म हो गई थी। हम सभी मरना चाह रहे थे। 

कुछ दिन पहले ही खरीदा था चाकू 

पुलिस की मानें तो डेनियल का इरादा था कि पहले परिवार के सदस्यों को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर देगा। इसके बाद बारी-बारी से सभी को मौत को नींद सुला देगा। मगर परिवार पर नशे का असर कम हुआ सो वह सुस्त तो पड़ गए, मगर बेहोश नहीं हुए। डेनियल ने जब एलिना का गला रेता तो डर के मारे एंजिला और माही चौकन्ने हो गए। लिहाजा डेनियन अपने खौफनाक इरादों को पूरी तरह अंजाम नहीं दे सका। डेनियल ने वारदात को अंजाम देने के लिए कुछ ही दिन पहले चाकू खरीदा था। 

दो दिन पहले बेटे का मनाया था बर्थडे 

घर में दो दिन पहले ही अबी का दूसरा जन्मदिन मनाया था। इस दिन डेनियल ने घर में पार्टी दी थी, जिसमें उसके कई दोस्त भी शामिल होने आए थे। 

घर से भागने की तैयारी में था डेनियल 

डेनियल को थाने से लेकर उसके घर में पुलिस जब तलाशी लेने पहुंची तो घर में पूरा सामान अस्त-व्यस्त मिला। साथ ही डेनियल का सामान भी पैक मिला। एसपी सिटी पीके राय ने बताया कि डेनियल सोमवार को लाश ठिकाने लगाने के बाद फरार होने की फिराक में था, लेकिन इससे पहले ही उसका भेद खुल गया। 

यह भी पढ़ें: सात साल की मासूम की गला रेतकर हत्या, पिता पर आरोप

यह भी पढेें: माता-पिता पर चाकू से हमला करने वाला बेटा गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: दहेज हत्या के दोषी मां-बेटे को आजीवन कारावास की सजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.