जागरण संवाददाता, देहरादून : भारतीय किसान यूनियन (तोमर) के पदाधिकारियों ने अपनी 14 सूत्री मांगों को लेकर जूड्स चौक पर सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। यूनियन पदाधिकारियों ने पुलिस अधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रपति को अपना ज्ञापन प्रेषित किया।

भारतीय किसान यूनियन तोमर के जिलाध्यक्ष संदीप चौहान के नेतृत्व में बुधवार को यूनियन कार्यकत्र्ता शिमला बाईपास स्थित सेंट जूड्स चौक पर एकत्रित हुए। यहां कार्यकत्र्ताओं ने अपनी विभिन्न मांगों पर कार्रवाई न होने के विरोध में चक्का जाम किया। करीब आधा घंटा प्रदर्शन करने के बाद यूनियन पदाधिकारियों ने पुलिस अधिकारियों के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। संदीप चौहान ने बताया कि उनकी मुख्य मांगों में लखीमपुर खीरी में दिवंगत किसानों को शहीद का दर्जा देते हुए शहीद स्मारक बनाने, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा से इस्तीफा लेने, तीनों कृषि कानून को रद करने, गन्ने का मूल्य 600 रुपये करने, किसानों का कर्ज माफ करने, किसानों पर लगे मुकदमे वापस लेने, डीजल, पेट्रोल व रसोई गैस के दाम नियंत्रित करना शामिल है।

यह भी पढ़ें- भाजपा विधायक उमेश शर्मा काऊ बोले, मैं तो भाजपा का संकटमोचक

आप के अभियान से जुड़े छह लाख से अधिक युवा

आप के प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र आनंद ने कहा कि पार्टी के रोजगार गारंटी अभियान को युवाओं का भरपूर समर्थन मिल रहा है। महज छह दिन में ही डेढ़ लाख से अधिक युवा आप के इस अभियान से जुड़ चुके हैं।

बुधवार को पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि रोजगार गारंटी अभियान को युवाओं का समर्थन मिलने से पता चलता है कि प्रदेश के युवा भाजपा और कांग्रेस के छल को समझ गए हैं। अब प्रदेश की जनता इनके झांसे में आने वाली नहीं है। कहा कि खुद वरिष्ठ नेता कर्नल (सेनि.) अजय कोठियाल रोजगार गारंटी योजना के तहत सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाकर जनता को जागरूक कर रहे हैं। ऐसे में अगले कुछ दिन में यह आंकड़ा और तेजी से बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें- पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बोले, यदि भाजपा अब भी नहीं सुधरी तो हम और तोड़ेंगे

Edited By: Sumit Kumar