Move to Jagran APP

सामने आएगा चोटी कटने का सच, पुलिस उठाएगी ऐसा कदम

दून में महिलाओं के बाल कटने की घटनाओं के पीछे का सच जानने के लिए पुलिस वैज्ञानिक कारणों की पड़ताल करने में जुट गई है। कटे बालों की प्रोयगशाला में जांच कराई जाएगी।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 12 Aug 2017 09:56 AM (IST)Updated: Sat, 12 Aug 2017 10:50 PM (IST)
सामने आएगा चोटी कटने का सच, पुलिस उठाएगी ऐसा कदम
सामने आएगा चोटी कटने का सच, पुलिस उठाएगी ऐसा कदम

देहरादून, [जेएनएन]: दून में महिलाओं के बाल कटने की घटनाओं के पीछे का सच जानने के लिए पुलिस वैज्ञानिक कारणों की पड़ताल करने में जुट गई है। इसके लिए घटना का शिकार हुईं महिलाओं के बालों की विधि विज्ञान प्रयोगशाला से जांच कराने की भी तैयारी चल रही है।

loksabha election banner

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि चोटी कटने की घटनाओं की पूरी गंभीरता के साथ जांच कराई जा रही है। ताकि इसे लेकर किसी तरह की अफवाह न फैले और वास्तविक सत्य को सामने लाया जा सके। 

उन्होंने यह भी कहा कि अब तक सामने आ चुके मामलों में किसी ने भी बाल कटते देखा नहीं है। जिस समय बाल कटे, उस समय वह महिलाएं अकेली थीं। कुछ मामलों में बालों को देखने से साफ लग रहा है कि उसे कैंची या किसी अन्य धारदार चीज से काटा गया है। जबकि कारगी चौक इलाके में जिस महिला की चोटी कटने की बात सामने आई है, जांच में पता चला कि उसने नकली चोटी लगा रखी थी। 

अफवाहों पर न दें ध्यान

बाल कटने की घटनाओं को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं। उसमें सबसे ज्यादा चर्चा में बाल कटने वाली महिलाओं को दो लाख रुपये का मुआवजा देने की बात है, जो कोरी अफवाह के अलावा कुछ नहीं है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने लोगों से अपील की है कि इस तरह की बातों पर कतई यकीन न करें।

अन्य राज्यों से भी किया संपर्क

दून पुलिस ने बाल कटने की घटनाओं को लेकर उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा पुलिस से भी संपर्क किया है। जिससे वहां जांच में सामने आई बातों पर गौर कर यहां हुए अब तक के मामलों का सच जाना जा सके।

यह भी पढ़ें: चोटी कटे के डर से महिलाओं का बुरा हाल, पर कट गए लड़के के बाल

यह भी पढ़ें: रुद्रपुर और काशीपुर में सो रही दो महिलाओं की चोटी कटी, दहशत में लोग

यह भी पढ़ें: कमरे में घुसने के बाद चीखी महिला, परिजन पहुंचे तो कटी मिली चोटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.