Move to Jagran APP

निकाय चुनाव: पार्षद की दावेदारी से पहले एनओसी के लिए कसरत

निकाय चुनाव में करीब 55 निवर्तमान पार्षद फिर मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। इन संभावित पार्षद प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ने के लिए नगर निगम से एनओसी के लिए आवेदन किया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 03:05 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 03:05 PM (IST)
निकाय चुनाव: पार्षद की दावेदारी से पहले एनओसी के लिए कसरत
निकाय चुनाव: पार्षद की दावेदारी से पहले एनओसी के लिए कसरत

देहरादून, [जेएनएन]: निकाय चुनाव में करीब 55 निवर्तमान पार्षद फिर मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए सोमवार को नगर निगम में इन संभावित पार्षद प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ने के लिए नगर निगम से एनओसी के लिए आवेदन किया। यह एनओसी दोबारा चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र के साथ जरूरी है।

loksabha election banner

निकाय चुनाव का बिगुल बजते ही पार्षद पद के दावेदारों में हलचल शुरू हो गई है। अपने पक्ष में माहौल बनाने के साथ ही वो टिकट पाने के लिए परिक्रमा भी करने लगे हैं। इस बीच पहले से ही पार्टी और निर्दलीय चुनाव जीते प्रत्याशी दोबारा मैदान में उतरने की तैयारी में जुट गए हैं। सोमवार को ऐसे ही 55 निवर्तमान और पूर्व पार्षद नगर निगम पहुंचे। जहां उन्होंने अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) के लिए प्रार्थना पत्र दिए। इस दौरान अधिकांश को एनओसी जारी भी कर दी गई। 

मगर, कुछ में विभिन्न अनुभागों की रिपोर्ट लगने के बाद यह एनओसी दी जाएगी। यह एनओसी पार्षद रहते हुए देनदारी को लेकर देनी होती है। इसके अलावा पार्षद चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशी को ऊर्जा निगम और जल संस्थान से भी एनओसी लेनी होती है। निवर्तमान पार्षद सतीश कश्यप और भूपेंद्र कुमार ने कहा कि चुनाव के लिए काफी कम समय मिला है। ऐसे में जरूरी औपचारिकताओं को पूरा करना मुश्किल भरा हो रहा है।

डीएम ने मांगी कार्मिक और वाहनों की डिटेल

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एसए मुरूगेशन ने नगर निकाय चुनाव को लेकर सभी अधिकारियों को जरूरी निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों, कार्यालयाध्यक्षों, शिक्षण संस्थानों से अधीनस्थ कार्यरत समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों, शिक्षकों की सूची मांगी है। साथ ही चुनाव संचालन के लिए वाहनों की डिटेल भी मांगी गई है। डीएम ने एक सप्ताह के भीतर सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: निकाय चुनाव पर फिर फंस सकता है पेंच, निवर्तमान मेयर ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

यह भी पढ़ें: सियासी जमीन पर फिर रिकार्ड बनाने की भाजपा के लिए चुनौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.