देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड के खिलाड़ियों में अंडर-16 टीम चयन ट्रायल को लेकर भारी होड़ लगी हुई है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अंडर-16 टीम चयन ट्रायल के लिए नौ साल से कम उम्र के खिलाड़ी भी पंजीकरण फार्म खरीदने आ रहे हैं। हालांकि आयोजक 13 साल और उससे अधिक उम्र के खिलाड़ियों को ही फार्म वितरित कर रहे हैं।

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में प्रवेश करने के लिए अंडर-16 आयु वर्ग खिलाड़ियों  के लिए पहली सीढ़ी है। इसे चढ़ने के लिए खिलाड़ियों में होड़ लगी हुई है। 16 सितंबर से अंडर-16 टीम चयन के लिए पंजीकरण फार्म बांटे जा रहे हैं। 

इसके लिए कम उम्र के खिलाड़ियों में फार्म खरीदने की होड़ लगी हुई है। नौ साल की उम्र के खिलाड़ी पंजीकरण फार्म खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं। हालांकि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड 13 व उससे अधिक  आयु के खिलाडिय़ों को ही पंजीकरण फार्म दे रहे हैं। 

ऐसे में 13 से कम उम्र के खिलाड़ियों को फार्म नहीं मिलने पर आयोजकों को उन्हें संभालना भारी पड़ रहा है। आयोजकों के मुताबिक कुछ खिलाड़ियों को पंजीकरण फार्म नहीं मिलने से निराश होकर लौटना पड़ा। ट्रायल संयोजक धीरज खरे ने बताया कि गढ़वाल मंडल के लिए 450 खिलाड़ियों ने पंजीकरण फार्म प्राप्त किए हैं। अब राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मंडल स्तरीय ट्रायल आयोजित किए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: दून में होगा क्रिकेट का धमाल, खेले जाएंगे अंडर-23 के नॉकआउट मुकाबले

सीएयू के सचिव महिम वर्मा के मुताबिक अंडर-16 टीम चयन प्रक्रिया के लिए नौ साल की उम्र के खिलाड़ी भी पंजीकरण फार्म खरीदने आ रहे हैं। हालांकि 13 से अधिक उम्र के खिलाडिय़ों को पंजीकरण फार्म दिया गया है। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को निराश होकर लौटना पड़ा हैं। 

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड की सीनियर पुरुष टीम चयनित

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप