Move to Jagran APP

सर्व धर्म प्रार्थना में हर कोई होना चाहता है शामिल, 14 जून को सुबह 11 बजे पूरे प्रदेश में होगी सर्व धर्म प्रार्थना

दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना को पूरा समर्थन मिलने लगा है। सभी ने कोरोना के कारण दिवंगत आमजन को श्रद्धांजलि देने एवं कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए 14 जून को दिन में 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना में सम्मिलित होने की बात कही है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 09:47 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 09:47 AM (IST)
सर्व धर्म प्रार्थना में हर कोई होना चाहता है शामिल, 14 जून को सुबह 11 बजे पूरे प्रदेश में होगी सर्व धर्म प्रार्थना
दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना को पूरा समर्थन मिलने लगा है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना को पूरा समर्थन मिलने लगा है। जनप्रतिनिधियों व सरकारी अधिकारियों से लेकर समाज के हर वर्ग ने प्रार्थना में शामिल होने की अपील की है। सभी ने कोरोना के कारण दिवंगत आमजन को श्रद्धांजलि देने एवं कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के लिए 14 जून को दिन में 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना में सम्मिलित होने की बात कही है।

loksabha election banner

कोरोना महामारी के नियंत्रण में कोरोना योद्धा पूरे समर्पण के साथ मोर्चे पर डटे हैं। इसमें डाक्टर ही नहीं, बल्कि पैरामेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी के अलावा पुलिस कर्मी समेत तमाम लोग शामिल हैं। इनका मनोबल बनाए रखने की सोच के साथ ही दैनिक जागरण की ओर से सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया जा रहा है। हमें दिवंगत आत्मा की शांति के साथ ही अस्पतालों में भर्ती मरीजों के जल्दी स्वस्थ होने को लेकर भी प्रार्थना करनी है।

  • बंशीधर भगत (शहरी आवास विकास मंत्री) का कहना है कि हम समस्त जन को मानव जीवन की सेवा में लगातार जुटे कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाना है और अस्पतालों में भर्ती मरीजों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना के साथ ईश्वर से प्रार्थना करनी है। हम सभी को इसके लिए सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होना चाहिए।
  • यशपाल आर्य (समाज कल्याण मंत्री) का कहना है कि कोविड का यह खतरनाक दौर है। इस दौर में तमाम लोग कोरोना के शिकार हो गए। मैं दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। साथ ही दैनिक जागरण के तहत 14 जून को पूर्वाह्न् 11 बजे होने वाली सर्व धर्म प्रार्थना में जन-जन से शामिल होने की अपील करता हूं।
  • अरविंद पांडे (शिक्षा मंत्री) का कहना है कि दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना की पहल देश, समाज व मानवता की भलाई के लिए है। मैं न केवल कोरोना योद्धाओं को प्रणाम करता हूं बल्कि प्रदेश के सभी लोग से सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होकर कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाएं, इसकी अपील भी करता हूं। उम्मीद है लोग इस कारवां में साथ आएंगे।
  • हरीश रावत (पूर्व मुख्यमंत्री) का कहना है कि दैनिक जागरण कोरोना महामाकरी के बढ़ते हुए संक्रमण ने देश से कईं प्रतिभाएं, कईं घरों के चिराग व परिवार का सहारा छीन लिए। बड़ी संख्या में राज्य के अंदर लोग कालकल्वित हो रहे हैं। हमारे जो प्रियजन हमसे बिछड़ गए हैं, जिन्हें कोरोना महामारी ने हमसे छीन लिया है, उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए मैं दैनिक जागरण की पहल को धन्यवाद देता हूं। हम सभी को सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होना चाहिए।
  • मदन कौशिक (प्रदेश अध्यक्ष भाजपा) ने कहा कि कोरोना काल में डाक्टर, नर्स, पुलिस कर्मियों व वालंटियर ने खुद की परवाह किए बगैर मानवता की सेवा की। दैनिक जागरण की मुहिम से जुड़कर ऐसे लोगों का हौसला बढ़ाएं। कोरोना ने मानव समाज की बड़ी क्षति की है। कोरोना से दिवंगत जन की आत्मशांति के लिए दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना सभा का मैं स्वयं हिस्सा बनूंगा और बाकी जन से भी इसमें शामिल होने की अपील करता हूं।
  • सुनील उनियाल गामा (महापौर देहरादून) ने कहा कि कोरोना योद्धाओं ने बहुत मेहनत की। इसमें डाक्टर, पुलिसकर्मी से लेकर सफाई कर्मी भी शामिल हैं। हम इन योद्धाओं के हौसले को बढ़ाने के लिए दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल होंगे। पूरा नगर निगम परिवार इस अद्भुत आयोजन में दैनिक जागरण परिवार के साथ खड़ा रहेगा।
  • विजय धस्माना (चेयरमैन हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट) का कहना है कि कोरोना काल में असंख्य लोगों की असामयिक मृत्यु से असहनीय पीड़ा हुई है। कईं ने अपने प्रियजनों को खोया। बहुत लोग अभी भी इस महामारी से लड़ रहे हैं। आइए सब साथ मिलकर प्रभु से प्रार्थना करें कि जो लोग इस बीमारी से लड़ रहे हैं उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो। जो लोग इस बीमारी से जीवन की जंग हार गए, उनकी आत्मा की शांति के लिए सर्व धर्म प्रार्थना करने की अपील करता हूं।
  • विनय शंकर पांडेय, आइएएस (शिक्षा महानिदेशक व नगर आयुक्त देहरादून) ने कहा कि दैनिक जागरण की पहल सराहनीय है। न केवल कोरोना पीड़ितों के बेहतर स्वास्थ्य की कामना व जान गंवाने वालों की आत्मा शांति के लिए समस्त देहरादून नगर निगम कार्मिक सर्व धर्म प्रार्थना सभा का हिस्सा बनेगा। मैं दूनवासियों से भी आग्रह करता हूं कि पीड़ित परिवारों के प्रति स्नेहभाव के तहत आप सभी इस प्रार्थना सभा का अंग बनें।

यह भी पढ़ें-दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना अभियान से जुड़े धर्मगुरु, समाज के गणमान्य लोग भी कर रहे मुहिम से जुड़ने की अपील

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.