Move to Jagran APP

हाथीपांव-किमाड़ी मार्ग पर रात आठ बजे बाद प्रवेश बंद

बिहार के सारण क्षेत्र के भाजपा सांसद के समधी-समधन की मसूरी रोड पर हादसे में मौत को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने आदेश दिए हैं कि यहां की हाथीपांव-किमाड़ी रोड पर बाहर से आने वाले पर्यटकों को रात आठ बजे के बाद प्रवेश न दिया जाए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 06:15 AM (IST)
हाथीपांव-किमाड़ी मार्ग पर रात आठ बजे बाद प्रवेश बंद
हाथीपांव-किमाड़ी मार्ग पर रात आठ बजे बाद प्रवेश बंद

जागरण संवाददाता, देहरादून: बिहार के सारण क्षेत्र के भाजपा सांसद के समधी-समधन की मसूरी रोड पर हादसे में मौत को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने आदेश दिए हैं कि यहां की हाथीपांव-किमाड़ी रोड पर बाहर से आने वाले पर्यटकों को रात आठ बजे के बाद प्रवेश न दिया जाए। बाहरी क्षेत्रों के पर्यटक सिर्फ सुबह सात से रात आठ बजे तक ही मसूरी में प्रवेश कर सकेंगे। हालांकि, इस सड़क व यहां के मोड़ों से भली-भांति परिचित स्थानीय लोगों के प्रवेश पर किसी तरह की पाबंदी नहीं रहेगी। इसके अलावा उन्हें जिले के सभी पर्वतीय रूट पर मानसूनकाल में पर्यटकों की आवागमन को रात क समय नियंत्रित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा जिलाधिकारी ने वर्षाकाल को देखते हुए गुच्चुपानी, सहस्रधारा व मालदेवता क्षेत्र में पर्यटकों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस को निर्देश दिए कि पर्यटकों की अनावश्यक चहलकदमी पर भी नियंत्रण लगाने की जरूरत है। जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं या शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरविंद कुमार पांडेय, उपजिलाधिकारी मसूरी प्रेमलाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी मसूरी नरेंद्र पंत आदि उपस्थित रहे।

prime article banner

जिले की सीमा पर हो सघन चेकिंग

जिलाधिकारी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाहरी राज्यों को जिले से जोड़ने वाली सीमा पर सघन चेकिंग की जाए। जो लोग दूसरे प्रदेश से आ रहे हैं, कोरोना संक्रमण को लेकर उनकी सघन जांच जरूरी है। सभी तरह की एहतियात बरतकर ही कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK