Move to Jagran APP

दून अस्पताल में प्रसूता की मौत के मामले में डॉक्टरों पर कसेगा शिकंजा

दून अस्पताल में प्रसूता की मौत के मामले में सरकारी अस्पतालों में उस समय ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों पर शिकंजा कसना तय माना जा रहा है।

By Edited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 11:10 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 10:57 AM (IST)
दून अस्पताल में प्रसूता की मौत के मामले में डॉक्टरों पर कसेगा शिकंजा
दून अस्पताल में प्रसूता की मौत के मामले में डॉक्टरों पर कसेगा शिकंजा

देहरादून, राज्य ब्यूरो। राजधानी देहरादून के तीन सरकारी और एक निजी अस्पताल के चक्कर काटने के बाद प्रसूता की मौत के मामले में सरकारी अस्पतालों में उस समय ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों पर शिकंजा कसना तय माना जा रहा है। शासन ने महानिदेशक स्वास्थ्य से घटना के दौरान अस्पतालों में उपस्थित डॉक्टरों के संबंध में जानकारी मांगी है। इस संबंध में मिली मजिस्ट्रेटी जांच रिपोर्ट में डॉक्टरों के नाम का उल्लेख न होने के कारण शासन ने डॉक्टरों के नाम मांगे हैं, ताकि उनकी जिम्मेदारी तय की जा सके।

prime article banner

इसी वर्ष जून माह में दून अस्पताल में एक प्रसूता की मौत हो गई थी। इसका कारण खून की कमी बताया गया। वहीं, स्वजनों ने आरोप लगाया कि महिला को भर्ती कराने के लिए उन्हें अलग-अलग अस्पतालों के चक्कर लगवाए गए। बताया गया कि महिला को सबसे पहले सुबह कोरोनेशन अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद उसे गांधी अस्पताल भेजा गया। उसे वहां से भी रेफर कर दिया गया। चिंतित स्वजन उसे दून अस्पताल और फिर पटेलनगर के निजी अस्पताल में ले गए। निजी अस्पताल ने बुखार बताकर उसे दून अस्पताल भेज दिया। देर शाम दून अस्पताल की आइसीयू में महिला ने दम तोड़ दिया। 

यह भी पढ़ें: प्रसूता की मौत मामले में जांच को तीन सदस्यीय समिति

मामला जब सुर्खियों में आया तो शासन ने इसकी मजिस्ट्रेटी जांच के निर्देश दिए। अब जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी गई है। रिपोर्ट का जब अध्ययन किया गया तो पता चला कि इसमें घटनाक्रम के दौरान ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों के नाम शामिल नहीं हैं। प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ. पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि इस मामले में महानिदेशक स्वास्थ्य से यह जानकारी मांगी गई है कि उस अवधि में इन अस्पतालों में ड्यूटी पर कौन डॉक्टर तैनात थे। डॉक्टरों के नाम मिलने के बाद उनकी जिम्मेदारी तय की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: लाखों खर्च कर शुरू की दून व कोरोनेशन अस्पताल की फ्लू ओपीडी, जांच नाममात्र की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.