Move to Jagran APP

ऋषिकेश में अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी, काटे गए चालान Dehradun News

ऋषिकेश में भरत मंदिर के आसपास नगर निगम की टीम ने जेसीबी लगाकर अतिक्रमण को ध्वस्त किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 05:02 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 05:02 PM (IST)
ऋषिकेश में अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी, काटे गए चालान Dehradun News
ऋषिकेश में अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी, काटे गए चालान Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। श्री भरत मंदिर के आसपास नगर निगम की टीम ने जेसीबी लगाकर अतिक्रमण को ध्वस्त किया है। सड़क पर भवन निर्माण सामग्री और अतिक्रमण के मामले में चार लोगों के चालान भी काटे गए। 

loksabha election banner

मुख्य नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल ने बताया कि श्री भरत मंदिर को जाने वाले काली मंदिर मार्ग पर मेमो माई धर्मशाला है, जिसके बाहर एक व्यापारी ने नाली के ऊपर पक्की दुकान का निर्माण करा दिया था। पूर्व में दुकानदार को दो बार नोटिस जारी किए गए थे। मगर उसने अतिक्रमण नहीं हटाया। सोमवार को तहसीलदार रेखा आर्य की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की मुनादी की गई, जिसके बाद व्यापारी सलीम पुत्र शकील सामने आया। दुकान के भीतर रजाई गद्दे रखे हुए थे। नगर निगम की टीम ने जेसीबी लगाकर अवैध निर्माण तुड़वा दिया। 

वहीं, भारत मंदिर के समीप पूर्व में नगर निगम ने करीब एक दर्जन खोखे हटाए थे। यहां फिर से अतिक्रमण होने लगा था। नगर निगम की टीम ने यहां से भी अतिक्रमण हटवा दिया। मुख्य नगर आयुक्त ने बताया कि यहां टाइल्स बिछाने का काम शुरू करवा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: कैंट बोर्ड की टीम ने प्रतिबंधित क्षेत्र में प्लॉटिंग कर बनाए भवन को तोड़ा

वन भूमि से दो जगह अतिक्रमण हटाया 

मुनिकीरेती में वन भूमि पर हो रहे अवैध कब्जे को विभाग द्वारा हटा दिया गया है। शिवानंद नगर में स्थानीय लोगों ने वन क्षेत्राधिकारी शिवपुरी को शिकायत कर बताया कि शौचालय के पीछे कुछ लोग अवैध खोखा लगाकर के कब्जा कर रहे हैं। इसके अलावा एक होटल संचालक द्वारा वन भूमि पर बनाए गए लोहे का सिक्योरिटी रूम भी ध्वस्त किया। वन क्षेत्राधिकारी स्पर्श काला ने बताया कि शिकायत को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की गई है। दोनों अतिक्रमणकारियों को हिदायत भी दी गई है। 

यह भी पढ़ें: भागीरथी के किनारे 'आस्था पथ' की राह में अतिक्रमण का रोड़ा, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.