Move to Jagran APP

प्रेमनगर अतिक्रमण पर गरजी प्रशासन की जेसीबी, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत टास्क फोर्स ने प्रेमनगर मुख्य बाजार से लेकर नंदा की चौकी तक 155 से ज्यादा बड़े अतिक्रमण को ध्‍वस्‍त किया। इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 11:07 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 09:13 AM (IST)
प्रेमनगर अतिक्रमण पर गरजी प्रशासन की जेसीबी, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज
प्रेमनगर अतिक्रमण पर गरजी प्रशासन की जेसीबी, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

देहरादून, [जेएनएन]: जागरण संवाददाता, देहरादून: अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शुक्रवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रेमनगर में अवैध बाजार ध्वस्त कर दिया। आसपास के अवैध रिहायशी भवनों और दुकानों को भी जमींदोज किया गया। इस दौरान अतिक्रमण हटा रही टीम को कुछ स्थानों पर विरोध का भी सामना करना पड़ा। मगर, पुलिस फोर्स ने सख्ती करते हुए टास्क फोर्स की राह आसान कर दी। नतीजा, समूचे प्रेमनगर बाजार और आसपास के इलाकों के अवैध निर्माण देखते ही देखते मलबे के ढेर में तब्दील हो गए। चौदह घंटे चली इस कार्रवाई में 155 अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए, अभी 72 पर कार्रवाई होनी बाकी है। अभियान शनिवार को भी जारी रहेगा। पिछले दिनों प्रेमनगर बाजार में धमककर अवैध निर्माण हटाने का विरोध करने वाले जनप्रतिनिधि शुक्रवार को आसपास फटके भी नहीं। बता दें कि नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश पर देहरादून में पिछले 78 दिनों से अवैध निर्माण ढहाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

चकराता-पांवटा हाईवे पर आइएमए के पास प्रेमनगर में अवैध रूप से बाजार बन गया था। इससे बाजार में सुबह से लेकर शाम तक जाम की स्थिति रहती थी। 27 जून को हाईकोर्ट के आदेश पर यहां अतिक्रमण चिह्नित किए गए। यहां पांच से 12 मीटर तक घर और दुकानें अतिक्रमण की जद में पाए गए। 

खासकर प्रेमनगर थाने से लेकर लॉ कॉलेज के बीच 227 अतिक्रमण पर टास्क फोर्स ने लाल निशान लगाए थे। मगर, भाजपा विधायकों, पूर्व विधायकों और कांग्रेस नेताओं के विरोध-प्रदर्शन के चलते प्रशासन को कार्रवाई से पीछे हटना पड़ा था। इस बीच हाईकोर्ट ने सख्ती की तो प्रशासन ने भी ध्वस्तीकरण को लेकर सटीक रणनीति तय करते हुए कार्रवाई शुरू की। शुक्रवार सुबह साढ़े छह बजे यहां कार्रवाई शुरू हुई, जो शाम साढ़े आठ बजे तक जारी रही। इस दौरान घर और दुकानें ध्वस्तीकरण का लोगों ने विरोध भी किया। मगर, पुलिस फोर्स ने मौके की नजाकत भांपते हुए भीड़ को काबू करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। इसके बाद तो विरोध करने वाले दूर से ही तमाशबीन बने रहे।

जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन ने बताया कि प्रेमनगर में पहले दिन 155 अतिक्रमण ध्वस्त किए गए। अभी कार्रवाई जारी रहेगी। मलबा हटाने से लेकर चिह्नित अतिक्रमण पूरी तरह हटाए जाएंगे। शनिवार को भी ट्रैफिक डायवर्ट रूट से चलाया जाएगा। आम लोगों से सहयोग की अपेक्षा की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: अतिक्रमण पर हाईकोर्ट सख्त, एमडीडीए ने सील किए तीन प्रतिष्ठान

यह भी पढ़ें: 105 अतिक्रमण चिह्नित, चार भवन सील; 14 लोगों को भेजी नोटिस

यह भी पढ़ें: अतिक्रमण पर लगाए लाल निशान, फड़ और ठेलियों के खिलाफ भी चला अभियान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.