देहरादून, जेएनएन। जिला प्रशासन ने नदी-नालों के किनारे बसी अवैध बस्तियों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। बुधवार को रायपुर की दुल्हनी नदी पर अतिक्रमण कर बने छह पक्के मकानों को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया।

अभी 18 मकानों पर कार्रवाई 16 अगस्त के बाद की जाएगी। नेहरू ग्राम और चकतुनवाला के बीच में दुल्हनी नदी किनारे अवैध अतिक्रमण की शिकायत मिल रही थी। इन्हीं शिकायतों का संज्ञान लेकर प्रशासन ने टीम गठित कर अतिक्रमण हटने के निर्देश दिए। बीते मंगलवार को एसडीएम कमलेश मेहता के नेतृत्व में दुल्हनी नदी के अतिक्रमण पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू हुई।

बुधवार को भी कार्रवाई जारी रही। टीम ने चिह्नित 24 मकानों में से छह को जेसीबी के माध्यम से तोड़ दिया। इस दौरान नदी का जलस्तर बढ़ने से काम प्रभावित रहा। नदी के तेज बहाव में जेसीबी नहीं टिकी तो चालक ने काम करने से मना कर दिया। अब प्रशासन 16 अगस्त के इन अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करेगा। एसडीएम सदर ने बताया कि लोगों को स्वयं घर खाली करने के निर्देश दिए गए हैं। कुछ लोगों ने घर खाली कर अतिक्रमण भी स्वयं हटाना शुरू कर दिया है। दो दिन में करीब 10 मकानों के आंगन के लिए बनाई गई सुरक्षा दीवारें तोड़ी गई।

यह भी पढ़ें: सड़कों को यातायात के लिए छोड़ दो, जुलूस-प्रदर्शन की होनी चाहिए पाबंदी

यह भी पढ़ें: शोभायात्रा से पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद, रूट डायवर्ट; पूरा शहर जाम Dehradun News

Posted By: Sunil Negi