Move to Jagran APP

पुरानी पेंशन की मांग को काला दिवस मनाएंगे कर्मचारी

झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा सदन में उठाने के बाद कर्मचारियों को मांग पर अमल होने की उम्मीद जगी है। कर्मचारियों की दीर्घकालिक व न्यायोचित मांग का हवाला देते हुए विधायक ने कार्रवाई की मांग की।

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 12:10 AM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 12:10 AM (IST)
पुरानी पेंशन की मांग को काला दिवस मनाएंगे कर्मचारी
कर्मचारियों की दीर्घकालिक व न्यायोचित मांग का हवाला देते हुए विधायक ने कार्रवाई की मांग की।

जागरण संवाददाता, देहरादून: झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा सदन में उठाने के बाद कर्मचारियों को मांग पर अमल होने की उम्मीद जगी है। कर्मचारियों की दीर्घकालिक व न्यायोचित मांग का हवाला देते हुए विधायक ने कार्रवाई की मांग की। जिस पर कर्मचारियों ने उनका आभार जताते हुए इसे कर्मचारियों के संघर्ष की जीत की दिशा में एक कदम बताया। हालांकि, कर्मचारियों ने एक जनवरी को काला दिवस मनाने का भी एलान किया है। 

loksabha election banner

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा कि देश में एक जनवरी 2005 व राज्य में एक अक्टूबर 2005 के बाद सरकार की ओर से लागू की गई नई पेंशन योजना में कर्मचारी 400-500 रुपये मासिक पेंशन प्राप्त कर पा रहे हैं। जिससे उन्हें आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार को अपने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल करते हुए कर्मचारियों की सामाजिक सुरक्षा को मजबूत करने की आवश्यकता है। कर्मचारियों ने कहा कि लंबे समय वह मांग को लेकर आंदोलनरत हैं,लेकिन इसके बाद भी इसे अनदेखा किया जा रहा है। कहा कि झबरेड़ा विधायक की इस पहल कर्मचारी स्वागत करते हैं।

 यह भी पढ़ें-उत्‍तराखंड में कोरोना ने थामी कौशल विकास योजना की रफ्तार

विधायक को हाल ही में इस मांग को सदन के माध्यम से सरकार तक पहुंचाने को ज्ञापन भेजा गया था। प्रदेश अध्यक्ष अनिल बडोनी ने बताया कि राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने एक जनवरी को राष्ट्रव्यापी काला दिवस मनाने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें-इसरो बताएगा दून में किन कारणों से होता है जलभराव, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.