Move to Jagran APP

हरिपुरकलां में हाथी ने मचाया उत्पात, चहारदीवारी तोड़ी

संवाद सूत्र, रायवाला : हरिपुरकलां में हाथी का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवा

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Dec 2017 07:04 PM (IST)Updated: Sat, 30 Dec 2017 07:04 PM (IST)
हरिपुरकलां में हाथी ने मचाया उत्पात, चहारदीवारी तोड़ी
हरिपुरकलां में हाथी ने मचाया उत्पात, चहारदीवारी तोड़ी

संवाद सूत्र, रायवाला : हरिपुरकलां में हाथी का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार रात को गांव में घुस आए एक हाथी ने जमकर उत्पात मचाया। हाथी ने शांति मार्ग पर एक घर की चहारदीवारी तोड़ दी।

loksabha election banner

देर रात आए हाथी ने गो¨वद राम बड़थ्वाल के घर की चहारदीवारी तोड़ी और पास के खेतों में घुस गया। दीवार गिरने की आवाज सुनकर घबराए लोग घरों से बाहर निकल आए। इस दौरान हाथी मास्टर प्रेम ¨सह नेगी, कबूतरी देवी और श्रीनिवास डोबरियाल के खेत में घुसा और वहां बरसीम, सब्जी व गेंहू की फसल को रौंद डाला। हाथी को देखकर मोहल्ले के लोग दहशत में आ गए। इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। इस बीच हाथी काफी देर तक खेत में ही डटा रहा। विदित है कि हरिपुरकलां में पिछले दो महीने से हाथी का आतंक बना हुआ है। स्थानीय निवासी एवं गढ़वाल महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजे ¨सह नेगी ने बताया कि हाथी व गुलदार की दहशत इस कदर है कि शाम ढलने पर लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। ग्राम प्रधान सतेंद्र धमान्दा ने हाथी की आबादी में आमद को रोकने के लिए सौर ऊर्जा तारबाड़ लगाने और फसल व अन्य नुकसान के एवज में उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है। उन्होंने चेताया कि जानवरों की रोकथाम के कारगर उपाय न किए गए तो रेंज कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

------------

ग्रामीणों के पीछे दौड़ा हाथी

हरिपुरकलां के प्रेमकिशोर जुगरान, मनमोहन नेगी व पुरुषोत्तम पंवार ने बताया कि मार्निंग वाक के दौरान हाथी उनके पीछे दौड़ पड़ा। हाथी के हमले से बचने के लिए तेजी से भागे और एक दीवार फांद कर अपनी जान बचाई। इस दौरान प्रेमकिशोर चोटिल हो गए। इन लोगों ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल के कैंप कार्यालय में पार्क प्रशासन की शिकायत दर्ज कराई और ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम करवाने की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष ने मोतीचूर के रेंज अधिकारी और डीएफओ को निर्देशित किया है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.