Move to Jagran APP

खादर क्षेत्र में हाथियों का आतंक जारी, सात बीघा फसल की नष्ट Dehradun News

ऋषिकेश के खादर क्षेत्र में वन्यजीवों के फसल नष्ट किए जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 02:37 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 02:37 PM (IST)
खादर क्षेत्र में हाथियों का आतंक जारी, सात बीघा फसल की नष्ट Dehradun News
खादर क्षेत्र में हाथियों का आतंक जारी, सात बीघा फसल की नष्ट Dehradun News

ऋषिकेश, जेएनएन। ग्रामीण क्षेत्र खदरी के खादर क्षेत्र में वन्यजीवों के फसल नष्ट किए जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बीती रात भी हाथियों ने कई बीघा धान की फसल की नुकसान पहुंचाया। क्षेत्र के लोगों ने वन विभाग पर सूचना के बाद भी मौके पर न पहुंचने का आरोप लगाया है। 

loksabha election banner

बीती आधी रात में हाथी खादर क्षेत्र के खेतों में आ धमके। हाथियों ने राजेश शर्मा, ऊषा जुगलान, सुरेन्द्र प्रसाद, जगदीश रयाल, राजेन्द्र रयाल आदि की फसलों को नुकसान पहुंचाया। ग्रामीणों ने वनबीट अधिकारी शिव राज सिंह को हाथियों के आमद की सूचना दी, तो उन्होंने तबीयत खराब होने की बात कहते हुए असमर्थता जताई। जब कोई वनकर्मी नहीं आया तो ग्रामीणों ने खुद ही खेतों में जाकर जंगली हाथी को भगाया। 

इनमें राय सिंह, मोहर सिंह, सोहनलाल, मदन सिंह, अजय सिंह, ललित सिंह, हरि सिंह, धर्म सिंह आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे। वन दारोगा सुरेंद्र कुमार का कहना है कि वन्यजीवों के धान की फसल नष्ट किए जाने की सूचना मिली है। इसका संज्ञान लेते हुए हाथी को खेतों में जाने से रोकने के लिए खाई खुदान किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: अल्‍मोड़ा के नौ गांव की बंजर भूमि में उगी ये वनस्पति, लोगों की आर्थिकी हो रही मजबूत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.