देहरादून, [जेएनएन]: दीपावली को जगमग करने के लिए उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन लि. (यूपीसीएल) ने भी कमर कस ली है। शहरभर में चल रहा विद्युत पोल व लाइनों की क्षमता बढ़ाने के लिए मरम्मत कार्य अंतिम चरण में है। वहीं, बिजली की अधिक मांग होने पर भी बिजली की खरीद की जाएगी। यूपीसीएल का दावा है कि इस दीपावली में लोगों को बिजली की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

दीपावली को देखते हुए यूपीसीएल विद्युत पोल व लाइनों की मरम्मत का कार्य तेजी से कर रहा है। मरम्मत का कार्य अगले दो-तीन दिनों में पूरा होने की उम्मीद है। दीपावली में बढऩे वाली बिजली की मांग को पूरा करने के लिए भी योजना बनाई जा रही है। इसके लिए मांग का आकलन भी किया जा रहा है। यूपीसीएल के प्रवक्ता एके सिंह ने बताया कि अनुमानित आवश्यक बिजली की खरीद केंद्रीय पूल व अन्य माध्यमों से की जाएगी। 

डिविजनों में गठित होगी टीमें 

यूपीसीएल मुख्यालय से सभी डिविजनों को दीपावली में बिजली की निर्बाध आपूर्ति बनाए रखने के लिए टीमें गठित करने के निर्देश दिए गए हैं। यह टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति की निगरानी करेंगी। कहीं भी आपात स्थिति होने पर ये टीम कंट्रोल रूम को सूचित करेगी। इसके बाद तुरंत प्रभावित क्षेत्र में वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। 

तीन घंटे गुल रही बिजली 

पिछले दो सप्ताह से विद्युत पोल व लाइनों के मरम्मत कार्य के चलते हो रहे शटडाउन से दूनवासी परेशान हैं। इसी कड़ी में सोमवार को भी करीब एक दर्जन क्षेत्रों सुबह से ही घंटों बिजली गायब रहेगी। इसमें बिंदाल, घंटाघर, विजय कॉलोनी, तिलक रोड, मच्छी बाजार, किशन चौक समेत अन्य क्षेत्र शामिल रहे। यहां सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक शटडाउन लिया जाएगा। वहीं, मंगलवार को गोविंदगढ़, कांवली, विजय पार्क, चकराता रोड, देवलोक कॉलोनी में भी इसी समय शटडाउन लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: त्योहार में पानी नहीं मिलेने से फूटा गुस्सा, खाली बर्तन के साथ प्रदर्शन

यह भी पढ़ें:  यहां कई दिनों से नहीं आ रहा है पीने का पानी, लोग परेशान

यह भी पढ़ें: पीने के लिए नहीं मिला पानी, इतने गांव हुए वीरान

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस