Move to Jagran APP

विद्युत कर्मचारियों ने ऊर्जा निगम डिवीजन कार्यालय में किया प्रदर्शन, जानिए क्‍या है मांग

बिजली विभाग के निजीकरण के विरोध समेत 14 सूत्रीय मांगों को लेकर विद्युत कर्मचारियों और अधिकारियों ने गुरुवार को शैल विहार स्थित बिजलीघर में धरना प्रदर्शन कर दो घंटे गेट मीटिंग की।कहा कि यदि लंबित मांग पर शीघ्र कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन को उग्र किया जाएगा।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 04:03 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 09:17 PM (IST)
विद्युत कर्मचारियों ने ऊर्जा निगम डिवीजन कार्यालय में किया प्रदर्शन, जानिए क्‍या है मांग
कर्मचार‍ियों ने कहा कि यदि लंबित मांग पर शीघ्र कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन को उग्र किया जाएगा।

जागरण संवाददाता,ऋषिकेश: निजीकरण के विरोध समेत 14 सूत्रीय मांगों को लेकर विद्युत कर्मचारियों और अधिकारियों ने गुरुवार को शैल विहार स्थित बिजलीघर में प्रदर्शन कर सरकार की नीतियों को कोसा। सभी अधिकारी और कर्मचारी तीसरे दिन भी पेन डाउन और टूल डाउन हड़ताल पर रहे। आंदोलनकारियों ने चेतावनी दी कि यदि अब भी सरकार नहीं चेती वे बेमियादी हड़ताल के लिए बाध्य होंगे।

loksabha election banner

उत्तराखंड विद्युत अधिकारी कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर आंदोलनकारी बीते दो दिन टूलडाउन और पेनडाउन हड़ताल पर रहे। गेट मीटिंग में आक्रोशित कर्मियों ने कहा कि सरकार पर उनके हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने कुछ दिन पहले मांगों पर जल्द सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। लंबा समय बीत जाने के बाद भी कुछ नहीं हुआ। इस स्थिति में दोबारा आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ा है। प्रदर्शन करने वालों में अधिशासी अभियंता शक्ति प्रसाद,घनश्याम नौटियाल, दिनेश मनौडी, केएस भंडारी, सुदेश शर्मा, गजेंद्र सिंह, आशीष भट्ट, दीपक , अमर ङ्क्षसह रावत, ताजवीर नेगी, श्याम सुंदर, अंकुश भट्ट, नितिन शर्मा, प्रमोद राणा, अमित शर्मा, अनुज कुमार, एसएस रावत, प्रभा कोठरी, पूनम गैरोला, किरण बिष्ट, प्यारेलाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिया तोहफा, अब फ्री में बनेगा आयुष्मान कार्ड

स्कूलों में व्यायाम शिक्षकों की नियुक्ति की मांग

बीपीएड एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन ने बुधवार को विधानसभा में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे से मुलाकात की। प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चंद्र पांडे के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री से मिले बेरोजगारों ने स्कूलों में व्यायाम शिक्षकों की नियुक्ति अनिवार्य करने की मांग की। जगदीश ने बताया कि शिक्षा मंत्री ने उनकी मांगों पर जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया। इससे पहले बेरोजगारों ने जिलाधिकारी दफ्तर के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी पे्रषित किया। इस दौरान संगठन के प्रदेश प्रभारी अर्जुन लिंगवाल, प्रदेश मीडिया प्रभारी सुमन सिंह नेगी, कुमाऊं मंडल प्रभारी संजय रावत, अनूप तिवारी, कैलाश बिष्ट, हर्षवर्धन सिंह, प्यारे मोहन आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- केदारनाथ दर्शनों को बिना ई पास पहुंच रहे तीर्थयात्री, अब तक 719 यात्रियों को बैरियर से लौटाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.