Move to Jagran APP

शहर के कई इलाकों में दिनभर बत्ती रही गुल, लोग रहे परेशान

परेड ग्राउंड फीडर में बीसीबी पैनल बदलने का कार्य किया गया। जिसके चलते इस फीडर से जुड़े सचिवालय योजना भवन सहित राजपुर क्षेत्र में सुबह से लेकर शाम तक विद्युत आपूर्ति ठप रही।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 12:16 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 12:16 PM (IST)
शहर के कई इलाकों में दिनभर बत्ती रही गुल, लोग रहे परेशान
शहर के कई इलाकों में दिनभर बत्ती रही गुल, लोग रहे परेशान

देहरादून, जेएनएन। बुधवार 33 केवी परेड ग्राउंड फीडर में बीसीबी पैनल बदलने का कार्य किया गया। जिसके चलते इस फीडर से जुड़े सचिवालय, योजना भवन सहित राजपुर क्षेत्र में सुबह से लेकर शाम तक विद्युत आपूर्ति ठप रही। जबकि, पिटकुल की ओर से शहर के कई फीडरों में एबीटी मीटर लगाने का कार्य भी बुधवार को किया गया। जिससे शहरी क्षेत्र में कई जगह एक घंटे से लेकर तीन घंटे तक शट डाउन रखा गया। बिजली गुल होने के कारण इन क्षेत्रों में लोगों को पेयजल किल्लत से भी जूझना पड़ा। 

loksabha election banner

दरअसल, ऊर्जा निगम की ओर से  बुधवार को 11 केवी परेड ग्राउंड में बीसीबी पैनल बदलने का कार्य किया गया है। यह कार्य सुबह आठ बजे से शुरू किया गया, जो देर शाम तक चलता रहा। पैनल बदलने के दौरान सचिवालय, योजना भवन व राजपुर क्षेत्र में आठ बजे से लेकर शाम छह बजे तक पूर्ण रूप से आपूर्ति ठप रही। वहीं, पिटकुल 132 केवी उपसंस्थान बिंदाल की ओर से शहर के 33 केवी फीडर परेड ग्राउंड, निरंजनपुर, गोविंदगढ़, बिंदाल, एमईएस, कौलागढ़ और एमडीडीए घंटाघर में एबीटी मीटर लगाने का कार्य किया गया। जिसके कारण निरंजपुर क्षेत्र में 11 बजे से एक बजे, गोविंदगढ़ क्षेत्र में 12 बजे से एक बजे, बिंदाल क्षेत्र में एक बजे से दो बजे, कौलागढ़ क्षेत्र में तीन बजे से पांच बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रही। हालांकि, तय शेड्यूल से कई घंटे अधिक समय इन क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित रही। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बिजली गुल होने से पेयजल आपूर्ति भी रही बाधित

शहरी क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति ठप रहने के कारण पेयजल आपूर्ति भी बाधित रही। बिजली न होने के कारण कई जगह ट्यूबवेल नहीं चल पाए। जिससे इन क्षेत्रों में लोगों को पेयजल किल्लत से जूझना पड़ा। हालांकि, बीच-बीच में बिजली आने के कारण जल संस्थान की ओर से पानी की सप्लाई चालू करने से लोगों को थोड़ी राहत मिलती रही।

यह भी पढ़ें: नियमित बिजली आपूर्ति के दावे हुए हवा, कटौती से परेशान उपभोक्ता

यह भी पढ़ें: गर्मी होते ही ऊर्जा निगम को याद आई मेंटेनेंस, बिजली कटौती से लोग परेशान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.