संवाद सूत्र, डोईवाला : ऊर्जा विभाग डोईवाला डिवीजन बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाकर राजस्व वसूल रही है। बकाया का भुगतान न करने वालों के विद्युत कनेक्शन भी काट रही है। डोईवाला नगर पालिका पर ऊर्जा विभाग का सबसे ज्यादा 40 लाख रुपए बकाया चल रहा है। जबकि डोईवाला हॉस्पिटल में पांच लाख व शिक्षा विभाग में तीन लाख रुपए बकाया है। इन सभी संस्थानों के खिलाफ ऊर्जा निगम ने नोटिस जारी कर शासन को भी सूचना भेज दी है। ।

डोईवाला ऊर्जा विभाग डिवीजन ने इस वित्तीय वर्ष में 60 करोड़ रुपए की राजस्व वसूली लक्ष्य तय किया है। इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए विभाग अभियान चला रहा है। डोईवाला विद्युत उपखंड में एसडीओ कुलदीप सिंह बिष्ट, भानियावाला उपखंड में एसडीओ एमएम बहुगुणा, माजरीग्रांट उपखंड में एसडीओ वेद प्रकाश गैरोला के नेतृत्व में राजस्व वसूली अभियान चलाया जा रहा हैं। ऊर्जा विभाग डोईवाला डिवीजन के अधिशासी अभियंता शक्ति प्रसाद ने बताया कि अभियान तहत बकाया न देने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि मार्च तक कुल 60 करोड़ रुपए के राजस्व वसूली के लक्ष्य को पूरा किया जाना है।

रविवार को भी खुले रहेंगे ऊर्जा निगम के दफ्तर

डोईवाला डिवीजन के अधिशासी अभियंता शक्ति प्रसाद ने बताया कि तीनों विद्युत उप खंडों में राजस्व वसूली अभियान को लेकर रविवार को भी ऊर्जा निगम के दफ्तर खुले रहेंगे। ऐसे उपभोक्ता छुट्टी के दिन भी अपना बकाया भुगतान जमा कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कार्यालय में रखी स्वाइप मशीन के माध्यम से भी उपभोक्ता बकाया बिल जमा करा सकते हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।