जागरण संवाददाता, देहरादून: दून बार एसोसिएशन का चुनाव आज चुनाव अधिकारियों की देखरेख में संपन्न होगा। तय कार्यक्रम के अनुसार सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। इसके बाद मतगणना की जाएगी और रात में ही चुनाव परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। मतदान को लेकर अधिवक्ताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है।

वरिष्ठ अधिवक्ताओं की मानें तो इस बार चुनाव में कांटे की टक्कर रहेगी। पिछले वर्षो के मुकाबले इस बार अध्यक्ष और सचिव पद पर अधिक उम्मीदवारों के मैदान में होने के चलते ऐसा माना जा रहा है। वहीं, उम्मीदवारों ने भी प्रचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

कुल मतदाता- 3000

नए मतदाता- 137 इनके बीच होगा मुकाबला

अध्यक्ष: मनमोहन कंडवाल, रघुबीर सिंह कठैत, राजीव शर्मा और रंजन सोलंकी।

उपाध्यक्ष: आशुतोष गुलाटी, मनविंदर सिंह रावत, मोहम्मद आसिफ खान, पारितोष बडोनी, प्रभात चंद्र, राजीव अग्रवाल, राजेंद्र सिंह नेगी द्वितीय, सुरेश जोशी, विनोद कुमार सागर।

सचिव: अनिल कुमार शर्मा, अनिल पंडित, भानू प्रताप सिसोदिया, दीपक कुमार प्रथम, हसन मंसूर, प्रकाश टी पाल, रंदीप सिंह ग्रेवाल।

संयुक्त सचिव: अमित डंगवाल, अमित वर्मा, अनिल सिंह बिष्ट, बद्री प्रसाद उनियाल, कपिल अरोड़ा, वंदना मान।

ऑडिटर: अलम दास, अल्पना जदली, प्रतिभा जयसवाल, वर्तिका त्रिपाठी।

लाइब्रेरियन: ललित भंडारी, आरएस भारती, सुभाष परमार।

कार्यकारिणी सदस्य महिला (थ्री प्लस): हजरा बानो, प्रियंका रानी, शिवानी चंदेल।

कार्यकारिणी सदस्य पुरुष (थ्री प्लस): अरुण खन्ना, संदीप कुमार, संजय कुमार।

कार्यकारिणी सदस्य (फाइव प्लस): अनिल कुमार, अंजू सोनकर, दीपक कुमार त्यागी, जय प्रकाश सिंह।

कार्यकारिणी सदस्य (सेवन प्लस): अनुज शर्मा, कौशल कुमार, मधु ठाकुर, मंगल सिंह रावत।

कार्यकारिणी सदस्य (टेन प्लस): पंकज भंडारी, राम सूरत ठाकुर, सुमनलता सरीन, यदुवीर सिंह नेगी। कमेटी ने चेतावनी देकर छोड़ा

बार एसोसिएशन चुनाव में चुनाव आचार संहिता कमेटी के सामने आई शिकायतों पर बुधवार को सुनवाई की गई। कमेटी के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता मदनमोहन भट्ट ने बताया कि संयुक्त सचिव पद के प्रत्याशी की ओर से अमर्यादित फोटो लगाकर कार्ड वितरित करने की शिकायत मिली थी। इसके अलावा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के खिलाफ भी एक शिकायत थी। दोनों प्रत्याशियों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया गया था। संयुक्त सचिव पद के प्रत्याशी ने जानकारी के अभाव में फोटो लगाए जाने की बात कहते हुए माफी माग ली। वहीं, अध्यक्ष पद के प्रत्याशी से संबंधित शिकायत का अवलोकन करने पर कमेटी के सदस्यों ने पाया कि शिकायत आचार संहिता कमेटी के क्षेत्राधिकार में नहीं आती। इसलिए कार्रवाई संभव नहीं है। प्रत्याशियों को मतदान के दिन आचार संहिता के नियमों का पालन करने को कहा गया। इससे पहले कमेटी के सदस्यों ने कचहरी परिसर के आसपास निरीक्षण किया, लेकिन कहीं भी आचार संहिता का उल्लंघन होता नहीं पाया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस