देहरादून, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के नए मामले आने के साथ दून में कंटेनमेंट जोन बनने का सिलसिला जारी है। गुरुवार को जिले में आए नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए, जबकि एक की पाबंदी समाप्त की गई। अब जिले में कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या 45 हो गई है।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के आदेश के मुताबिक 67-हेमकुंज कॉलोनी (निकट आइएमए ब्लड बैंक), पार्क रोड (निकट वंडर लैंड एकेडमी), ऑर्डनेंस फैक्ट्री क्वार्टर, एकता विहार लेन-चार (आमवाला तरला), रेसकोर्स कॉलोनी मंदिर के पास, इंजीनियर्स एन्क्लेव, मोहकमपुर कला (कलिंका विहार), 01-टीचर्स कॉलोनी (गोविंदगढ़़) के भाग को कंटेनमेंट जोन बनाया गया। प्रशासन के अग्रिम आदेश तक यहां के लोग बाहरी क्षेत्र में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। जरूरत की वस्तुओं की आपूर्ति जिला प्रशासन मोबाइल वैन के जरिये सुनिश्चित करेगा। वहीं, संक्रमण के नए मामले सामने न आने के बाद विकासनगर तहसील में श्रीराम एन्क्लेव पश्चिमी वाला (बादामवाला) का कंटेनमेंट जोन समाप्त कर दिया गया। अब यहां के लोग बाहर निकल सकते हैं।

117 आइसीयू बेड रिक्त

गुरुवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार दून में 117 आइसीयू बेड रिक्त हैं। जरूरत पडऩे पर कोरोना मरीजों या नए मरीजों को यहां शिफ्ट किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्‍तराखंड में कोरोना के 684 नए मामले आए, 13 संक्रमित मरीजों की मौत

अस्पतालों को मुहैया कराएं एंटीजन किट

जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोरोना मरीजों के उपचार के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि कालसी, विकासनगर व ऋषिकेश के अस्पतालों को एंटीजन किट मुहैया कराई जाए। वहीं, निजी अस्पतालों के सहयोगात्मक रवैये पर जिलाधिकारी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सभी अस्पताल प्रबंधक अपेक्षित सहयोग प्रदान कर रहे हैं।   

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले पर हुई रैपिड सेंपलिंग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस