Move to Jagran APP

दमयंती प्रकरण पर अडिग शिक्षा मंत्री पांडे

राज्य ब्यूरो, देहरादून: शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे दमयंती रावत के प्रकरण पर अपने निर्णय पर अडिग ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jan 2018 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2018 03:00 AM (IST)
दमयंती प्रकरण पर अडिग शिक्षा मंत्री पांडे
दमयंती प्रकरण पर अडिग शिक्षा मंत्री पांडे

राज्य ब्यूरो, देहरादून: शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे दमयंती रावत के प्रकरण पर अपने निर्णय पर अडिग हैं। उनका कहना है कि बात केवल दमयंती रावत की नहीं है। विभाग में जितने भी लोग हैं सबकी है। जहां तक कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत का सवाल है, तो वे बड़े भाई हैं। वे उनसे व्यवस्था बनाने में सहयोग व आशीर्वाद लेंगे।

loksabha election banner

शिक्षा विभाग की चर्चित अधिकारी व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की करीबी दमयंती रावत को भवन एवं अन्य संन्नीनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में अपर कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति के लिए उनके मूल शिक्षा विभाग से अनापत्ति मांगी गई, जबकि विभाग अनाधिकृत अनुपस्थिति को लेकर पहले ही उन्हें आरोप पत्र जारी कर चुका है और अभी तक इसका जवाब नहीं मिला है। यह मामला संज्ञान में आने पर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने सचिव शिक्षा को इसमें उचित कदम उठाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद शिक्षा विभाग ने इस पर अनापत्ति देने से इन्कार कर दिया। इसके बाद दोनों मंत्रियों के बीच रार बढ़ने की आशंका जताई गई थी। बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में शिक्षा मंत्री ने कहा कि विभाग के सभी अधिकारियों को गंभीरता से काम करना होगा। वे गरीब बच्चों के जीवन से खिलवाड़ न करें। उन्होंने कहा कि वे हरक सिंह रावत से सहयोग करने के लिए आशीर्वाद लेंगे। वहीं, इस प्रकरण पर सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि यह कोई विवाद का विषय नहीं है। इसका आपसी बातचीत के जरिए हल निकल जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.