जागरण संवाददाता, देहरादून: एसओजी ने आक्सीजन फ्लोमीटर की कालाबाजारी करते हुए एक दवा विक्रेता को गिरफ्तार किया है। एसओ प्रभारी एश्वर्या पाल ने बताया कि शनिवार को नारायण विहार से एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि यहां रामा सर्जिकल का मालिक आक्सीजन फ्लोमीटर 10 हजार रुपये में बेच रहा है। जबकि फ्लोमीटर का मूल्य बाजार में एक हजार रुपये है। शिकायत के आधार पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और दवा विक्रेता आकाश सरना निवासी गुरु रोड, पटेलनगर, वर्तमान निवासी मालिक रामा सर्जिकल स्टोर, ग्रोवर कांपलेक्स, सहारनपुर रोड को गिरफ्तार कर लिया। 

गाइडलाइन के उल्लंघन में 29 पर मुकदमा

मसूरी : कोरोना कफ्र्यू के दौरान बेवजह घरों से बाहर घूमने तथा कंटेनमेंट जोन में गाइडलाइन का पालन न करने पर कोतवाली पुलिस ने 29 व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल देवेंद्र असवाल ने बताया कि शहरवासियों से कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए कोविड नियमों का पालन करने का आग्रह किया जा रहा है। इसके बावजूद कुछ लोग सुधरने को तैयार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- रेमडेसिविर और ऑक्‍सीजन सिलेंडर देने के नाम पर 11 राज्‍यों के लोगों से ठगी, बिहार में 11 अपराधी गिरफ्तार

गलियों में घूमने वालों पर भी होगी कार्रवाई

देहरादून: कोरोना कफ्र्यू के दौरान अब आमजन को गलियों में घूमना महंगा पड़ सकता है। एसएसपी डॉ. योगेंद्र ङ्क्षसह रावत ने शनिवार को एसपी व सीओ के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड कफ्र्यू के दौरान थाना प्रभारी अपने थाना क्षेत्रों में घूमकर जनता को जागरूक करें। गलियों में भी अनावश्यक घूमते पाए जाने पर व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए।

उन्होंने कहा कि थानाध्यक्ष अपने स्तर से प्रयास कर गंभीर मरीजों को शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। यदि किसी दुकान में बिना मास्क पहने  व्यक्ति सामान खरीदता है और जिस दुकान में शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है, उनके खिलाफ भी मुकदमे दर्ज किए जाएं। छूट की अवधि के बाद यदि कोई दुकान खुली मिलती है तो उक्त दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। दुकानों के बाहर दुकानदारों से रेट लिस्ट चस्पा करवाएं।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश में फल और सब्जी की ओवर रेटिंग पर 15 दुकानदारों का चालान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें