Move to Jagran APP

बनखंडी में पेयजल संकट, लोग परेशान

गर्मी के साथ कई इलाकों में पेयजल किल्लत भी शुरू हो गई है। बनखंडी के कई इलाके में लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। गली नंबर सात की बड़ी आबादी पानी को लेकर परेशान है। शिकायत लेकर जब नागरिक जल संस्थान कार्यालय पहुंचे तो वहां लॉकडाउन का नोटिस चस्पा कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 06:14 AM (IST)
बनखंडी में पेयजल संकट, लोग परेशान
बनखंडी में पेयजल संकट, लोग परेशान

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश :

prime article banner

गर्मी के साथ कई इलाकों में पेयजल किल्लत भी शुरू हो गई है। बनखंडी के कई इलाके में लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। गली नंबर सात की बड़ी आबादी पानी को लेकर परेशान है। शिकायत लेकर जब लोग जल संस्थान कार्यालय पहुंचे तो वहां लॉकडाउन का नोटिस चस्पा कर दिया गया। अधिकारियों ने उनकी समस्या सुनने तक की जहमत नहीं उठाई।

स्थानीय नागरिक दिनेश कुमार शर्मा ने बताया कि बनखंडी क्षेत्र में पेयजल की 30 वर्ष पहले बिछाई गई थी। इन लाइनों में कई जगह ब्लॉकेज आ गए हैं। तीन इंची लाइन में पानी का प्रेशर भी कम है। जबकि इस बीच यहां की आबादी काफी बढ़ गई है। जिससे पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि विभाग के सहायक अभियंता को कई बार शिकायत की गई मगर कोई सुनवाई नहीं हुई है। पिछले एक हफ्ते से पानी की समस्या बनी हुई है। विभाग की ओर से टैंकर भेजा जा रहा है। टैंकर का पानी पीने के लायक नहीं है। उन्होंने बताया कि मजबूरन कुछ लोग मंगलवार को इस समस्या को लेकर जल संस्थान कार्यालय पहुंचे। मगर, वहां सहायक अभियंता सहित अन्य लोग कार्यालय के भीतर मौजूद थे। कोई भी इनकी बात सुनने के लिए बाहर नहीं आया। उल्टा कार्यालय के बाहर लॉकडाउन की चेतावनी का नोटिस चस्पा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि अगर उनकी सुनवाई संबंधित विभाग नहीं करेगा तो वह कहां जाए। उन्होंने कहा कि जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह आंदोलन को बाध्य होंगे।

------------

केशवपुरी व राजीव नगर में पेयजल की समस्या

डोईवाला: केशवपुरी बस्ती राजीवनगर में पेयजल समस्या बनी हुई है। स्थानीय लोगों ने विभाग से समस्या का समाधान करने की मांग की है। स्थानीय सभासद रेनू देवी, पूर्व पंचायत सदस्य भारत भूषण कौशल ने बताया कि केशवपुरी बस्ती मेला ग्राउंड क्षेत्र में कई दिनों से पेयजल की समस्या बनी हुई है। केशवपुरी बस्ती निवासी अमित कुमार ने विभाग से समस्या का जल्द समाधान करने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.