Move to Jagran APP

एडीबी के छूटे काम कैसे पूरे हों, बैठक में मंथन

जागरण संवाददाता, देहरादून: दून में एडीबी विंग का पैकेज इस साल के शुरुआत में ही पूरा हो गया था

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 09:57 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 09:57 PM (IST)
एडीबी के छूटे काम कैसे पूरे हों, बैठक में मंथन
एडीबी के छूटे काम कैसे पूरे हों, बैठक में मंथन

जागरण संवाददाता, देहरादून: दून में एडीबी विंग का पैकेज इस साल के शुरुआत में ही पूरा हो गया था, जबकि इसके अंतर्गत होने वाले कई काम अभी भी अधूरे पड़े हैं। इसी तरह जेएनएनयूआरएम के तहत भी कुछ काम शेष हैं। पेयजल मंत्री प्रकाश पंत ने जल संस्थान और पेयजल निगम के अधिकारियों की बैठक बुलाकर ऐसे कार्यों का ब्योरा तलब किया। साथ ही मंथन हुए कि अवशेष कार्यों को किस तरह पूरा किया जाए। बैठक के दौरान कैंट क्षेत्र के विधायक हरबंस कपूर व राजपुर रोड क्षेत्र के विधायक खजान दास ने अधूरे कार्यों पर खासी नाराजगी व्यक्त की।

loksabha election banner

सोमवार को पेयजल मंत्री प्रकाश पंत के आवास पर आयोजित बैठक में अधिकारियों ने बताया कि एडीबी के तहत इंदिरा नगर में पांच एमएलडी (मिलियन लीटर डेली) का सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट अब तक नहीं बन पाया है। इसी तरह जेएनएनयूआरएम के तहत कौलागढ़ में तीन एमएलडी का प्लांट भी नहीं बन पाया है। कैंट क्षेत्र के विधायक कपूर ने कहा कि एडीबी विंग के अधूरे कार्यों के चलते जगह-जगह लीकेज की समस्या आ रही है और कहीं सीवरेज भी ओवरफ्लो हो रहा है। वहीं, राजपुर रोड क्षेत्र के विधायक ने तमाम इलाकों में पेयजल के कनेक्शन न मिलने की शिकायत की। पेयजल मंत्री पंत ने अधूरे कार्यों को लेकर जल संस्थान व पेयजल निगम की संयुक्त टीम बनाकर 15 दिन के भीतर काम शुरू करने के निर्देश दिए। बैठक में धर्मपुर क्षेत्र के विधायक दिनेश चमोली, पेयजल सचिव अरविंद सिंह हयांकी, अपर सचिव शहरी विकास चंद्रेश यादव, पेयजल के प्रबंध निदेशक भजन सिंह, जल संस्थान के मुख्य महाप्रबंधक एसके शर्मा, जल निगम के महाप्रबंधक एससी पंत आदि उपस्थित रहे।

हिल व्यू कॉलोनी को बनेगा ड्रेनेज प्लान

मानसून सीजन में एशियन स्कूल के नीचे से गुजर रहे नाले के चलते हिल व्यू कॉलोनी में जलभराव से भारी नुकसान हुआ था। पेयजल मंत्री की बैठक में यह मुद्दा भी उठाया गया। जिस पर मंत्री ने कहा कि इस कॉलोनी के लिए ड्रेनेज प्लान बनाया जाएगा। हालांकि प्लान को तैयार करने के लिए बजट व एजेंसी पर विचार विमर्श किया जाना अभी बाकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.