Move to Jagran APP

मिशन 2019 के लिए ब्रांड मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में नहीं होने देंगे ढिलाई

मिशन 2019 के लिए भाजपा का ब्रांड नरेंद्र मोदी ही होंगे। अमित शाह ने अपने दौरे में प्रदेश सरकार को इस बाबत ताकीद कर दी है।

By Edited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 05:39 PM (IST)
मिशन 2019 के लिए ब्रांड मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में नहीं होने देंगे ढिलाई
मिशन 2019 के लिए ब्रांड मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में नहीं होने देंगे ढिलाई

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: मिशन 2019 के लिए भाजपा का ब्रांड नरेंद्र मोदी ही होंगे। लिहाजा उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट और केंद्र की अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं पर ही फोकस रहने वाला है। इन योजनाओं को अमल में लाने में किसी तरह की हीलाहवाली न केंद्र की मोदी सरकार और न ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को सहन होगी। लिहाजा सरकार को बचे हुए एक साल में इन योजनाओं पर और ताकत झोंकनी होगी। 

loksabha election banner

अमित शाह ने अपने दौरे में प्रदेश सरकार को इस बाबत ताकीद कर दी है। उत्तराखंड में मिशन 2019 के लिए दारोमदार एक बार फिर मोदी और डबल इंजन पर ही रहेगा। इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट, केंद्र सरकार के फ्लैगशिप कार्यक्रमों व महत्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर राज्य सरकार को खास जोर लगाना होगा। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव की तैयारी बैठक में सरकार और प्रदेश संगठन को इन योजनाओं पर अमल से लेकर प्रचार-प्रसार को मुहिम के रूप में लेने को कहा है। वैसे भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भ्रष्टाचार को लेकर सख्त रुख का ही नतीजा है कि प्रदेश सरकार ने भी भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस और सुशासन को अपने एजेंडे के शीर्ष पर रखा हुआ है। 

इसके साथ ही केदारनाथ पुनर्निर्माण, चार धाम ऑलवेदर रोड, चार धाम रेल प्रोजेक्ट, भारतमाला परियोजनाओं के साथ ही स्वच्छ भारत मिशन, उज्ज्वला योजना, आवास योजना और किसानों की आमदनी को दोगुना करने की योजना को लेकर केंद्र सरकार के रुख को भांपकर राज्य सरकार भी इसमें अपने स्तर पर ढिलाई न होने देने को सतर्क है। 

बताया जा रहा है कि केंद्र की योजनाओं को लेकर शाह पार्टी की जमीनी कार्यकर्ताओं से अपने ढंग से फीडबैक ले रहे हैं। मिशन 2019 के चुनाव प्रचार एजेंडे में उक्त योजनाओं को प्रमुखता मिलना तय है। खासतौर पर केदारनाथ पुनर्निर्माण और ऑलवेदर रोड मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार हैं। 

शाह ने इन योजनाओं में किसी तरह की ढिलाई नहीं चाहते हैं। सरकार तक यह संदेश पहुंचा दिया गया है। यह दीगर बात है कि इन योजनाओं पर सरकार की अब तक की परफॉरमेंस पर शाह ने संतोष जताया है।

यह भी पढ़ें: शाह बोले, सत्ता के लिए समाज में जहर फैला रही कांग्रेस

यह भी पढ़ें: अमित शाह ने हरिद्वार पहुंच संतों से लिया आशीर्वाद, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

यह भी पढ़ें: हरीश रावत का वर्ष 2019 के चुनावी समर में उतरने का ऐलान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.