Move to Jagran APP

प्रथम राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में दून का दबदबा

प्रथम राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता के सीनियर 50 मी. वर्ग में देहरादून के सुधांशु बिष्ट व उत्तराखंड पुलिस की आरती ने प्रथम स्थान हासिल किया।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 06 Oct 2018 11:39 AM (IST)Updated: Sat, 06 Oct 2018 11:39 AM (IST)
प्रथम राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में दून का दबदबा
प्रथम राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में दून का दबदबा

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड तीरंदाजी संघ की ओर से आयोजित प्रथम राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता के सीनियर 50 मी. वर्ग में देहरादून के सुधांशु बिष्ट व उत्तराखंड पुलिस की आरती ने प्रथम स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में विभिन्न जनपदों के 130 से अधिक तीरंदाज प्रतिभाग कर रहे हैं। 

loksabha election banner

पवेलियन मैदान में शुरू हुई प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने निशाना साध कर किया। प्रतियोगिता में पहले दिन देहरादून का दबदबा रहा। सीनियर बालक 50 मी. वर्ग में देहरादून के सुधांशु बिष्ट ने प्रथम, अल्मोड़ा के रोबिना ने द्वितीय व देहरादून के कार्तिक राणा ने तृतीय स्थान हासिल किया। 

बालिका वर्ग में उत्तराखंड पुलिस की आरती पहले, पूजा शाह दूसरे और अपरा भारती तीसरे स्थान पर रही। सब जूनियर बालक 30 मी. वर्ग में देहरादून के हिमांशु चौहान प्रथम, अनुराग चिनालिया दूसरे व तपस्वी ने तीसरा स्थान कब्जाया। 

बालिका वर्ग में देहरादून की अनुष्का रावत ने प्रथम, कोटद्वार की शिवानी थपलियाल ने द्वितीय व शिवानी नेगी ने तृतीय स्थान हासिल किया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि विधायक राजपुर रोड खजान दास, एसोसिएशन के उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह तोमर, अनिल बलूनी, विनय गोयल, अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज अभिषेक वर्मा आदि मौजूद रहे। 

सेंट जोजफ्स ने जीता फुटबाल का खिताब

काउंसिल स्कूल सब जूनियर ब्वॉयज फुटबाल टूर्नामेंट में सेंट जोजफ्स ऐकेडमी ने जीएनए को 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया। गुरु नानक ऐकेडमी में चल रहे टूर्नामेंट में सेंट जोजफ्स ऐकेडमी व जीएनए के बीच फाइनल खेला गया। सेंट जोजफ्स के आदित्य मेहता ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। 34वें मिनट में सेंट जोजफ्स के शश्वत पंवार ने गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 44वें मिनट में जीएनए के आदित्य कुमार ने गोल दागकर स्कोर 2-1 कर दिया। 

निर्धारित समय तक यही स्थिति रही। समापन पर मुख्य अतिथि पेट्रिसियन कॉलेज फॉर वूमेंस के ब्रदर जेरोमे एलेंस ने विजेता-उपविजेता टीमों को पुरस्कार वितरित किए। इस मौके पर गुरु नानक ऐकेडमी के प्रिंसिपल पीएस कालरा, सेंट जोजफ्स के वाइस प्रिंसिपल ब्रदर बिनोय, ओपी कैलकुरा, कैलाश कुकरेती, मदन नेगी आदि मौजूद रहे। 

सेंट जोजफ्स ऐकेडमी व डीएवी पब्लिक स्कूल चैंपियन

योजेम्स इंटर स्कूल अंडर-16 बास्केटबाल लीग में बालक वर्ग में डीएवी पब्लिक स्कूल और बालिका वर्ग में सेंट जोजफ्स ऐकेडमी ने खिताब जीता।

तुलाज इंटरनेशनल स्कूल में चल रही प्रतियोगिता में फाइनल मुकाबले हुए। बालक वर्ग में डीएवी पब्लिक स्कूल ने कसिगा स्कूल को  42-40 से हराकर खिताब अपने नाम किया। डीएवी के लिए कुलदीप माधवन ने सर्वाधिक 18 अंक बनाए। बालिका वर्ग में सेंट जोजफ्स ऐकेडमी ने सेंट मैरी स्कूल को 31-14 से शिकस्त देकर मुकाबला जीता। 

सेंट जोजफ्स के लिए स्नेहा गर्ग ने 15 अंक बनाए। डीएवी के कुलदीप माधवन व सेंट जोजफ्स की स्नेहा गर्ग को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। समापन पर मुख्य अतिथि तुलाज इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक रौनक जैन, प्रिंसिपल सुरभि शर्मा व योजेम्स के सीईओ दमनिश कुमार ने पुरस्कार वितरण किया। 

पवन व गीतिका ने जीती 100 मीटर दौड़

श्री गुरु राम राय पीजी कॉलेज में शुक्रवार को 59वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई।100 मीटर बालक वर्ग की दौड़ में बीए पांचवें सेमेस्टर के छात्र पवन व बालिका वर्ग में बीएससी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा गीतिका अव्वल रही। 

जबकि 200 मीटर में बीएससी प्रथम सेमेस्टर के अनिल भंडारी एवं बीए प्रथम सेमेस्टर की पिंकी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस प्रकार 400 मीटर की दौड़ के बालकवर्ग में बीएससी तृतीय सेमेस्टर के छात्र पुनीत कुमार व बालिका वर्ग में बीएससी प्रथम सेमेस्टर की छात्रा अक्षिता ने पहला स्थान प्राप्त किया। 

800 मीटर की दौड़ में बीए प्रथम सेमेस्टर के अरुण कुमार एवं बीएससी प्रथम सेमेस्टर की अल्का उनियाल पहले स्थान पर रहे। 1500 मीटर दौड़ के बालक वर्ग में प्रथम स्थान बीएससी प्रथम सेमेस्टर के तरुण कुमार एवं बालिकावर्ग में बीए पांचवें सेमेस्टर की छात्रा नीतू ने हासिल किया।

भाला फेंक में एमएससी तृतीय सेमेस्टर के दृष्टांत व बालिका वर्ग में बीए तृतीय सेमेस्टर की रूपांसी पाल ने पहला स्थान प्राप्त किया। गोला फेंक में एमए प्रथम सेमेस्टर के दमनजीत सिंह व बालिका वर्ग में बीएससी तृतीय वर्ष की गीतिका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। 

पांच हजार मीटर दौड़ में बीए पांचवें सेमेस्टर के नितेश चौहान व बालिका वर्ग में इसी कक्षा की पूजा वर्मा ने पहला स्थान प्राप्त किया। इससे पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ कॉलेज के प्राचार्य प्रो.वीएन बोड़ाई ने किया। इस मौके पर महाविद्यालय के खेल सचिव डॉ.हरीश जोशी, डॉ.एसके डबराल, मेजर प्रदीप सिंह, डॉ.संदी नेगी आदि मौजूद रहे।

खिताब के लिए भिड़ेंगी जयंतिका व विधिका

सीपी रतूड़ी मेमोरियल प्राइज मनी ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के बालिका अंडर-17 एकल वर्ग में विधिका पंवार व जयंतिका रौतेला ने खिताबी दौर में जगह बना ली। प्रतियोगिता में 250 से अधिक खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं।

श्री स्पोर्टस ऐकेडमी में शुक्रवार से शुरू हुई प्रतियोगिता में अंडर-17 वर्ग के मुकाबले हुए। बालिका अंडर-17 एकल वर्ग में जयंतिका रौतेला ने पीहू नेगी को सीधे सेटों में 15-11 व 15-9 और विधिका पंवार ने पलक मनराल को 15-14 व 15-7 से हराकर खिताबी दौर में प्रवेश किया। 

बालक वर्ग में कृष्णा गुप्ता ने सक्षम बिष्ट को 31-10, अमन ने अनुराग को 31-18, आदित्य सिंह ने सक्षम को 31-23, ध्रुव ने तनिष्क चौधरी को 31-18, सरोज ने अविरल को 31-20, शुभम ने हर्ष कन्याल को 31-15, शौर्य पंत ने अमन को 31-24, प्रियंक आनंद ने दीपक राणा को 31-29, आर्येश ने अरनव को 31-17 शुभम ने देवांश थपलियाल को 31-21 और ध्रुव ने आदित्य को 31-12 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इस दौरान ऐकेडमी की निदेशक आशिका रतूड़ी, सीएस भंडारी, रोहन, प्रवीन सिमल्टी, बलजीत सिंह, लक्ष्मण आदि मौजूद रहे।

रागेश्री व दिव्यांशी ने जीता युगल खिताब

ईस्ट जोन बैडमिंटन चैंपियनशिप में उत्तराखंड की रागेश्री गर्ग व दिव्यांशी शर्मा की जोड़ी ने बालिका अंडर-19 युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया।

भुवनेश्वर, ओडिशा में दो से पांच अक्टूबर तक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बालिका अंडर-19 युगल वर्ग में रागेश्री गर्ग व दिव्यांशी शर्मा की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में पश्चिम बंगाल की रिया घोष व मनिदिहा डे की जोड़ी को 21-17 व 21-15 और सेमीफाइनल में बिहार की आकांक्षा पांडे व नामस्वई प्रियानी की जोड़ी को 21-13 व 21-9 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। 

फाइनल में रागेश्री व दिव्यांशी ने उत्तर प्रदेश की अमोलिका सिंह व समृद्धि सिंह की जोड़ी को 21-13 व 21-18 से हराकर खिताब जीता। वहीं, उप क्रीड़ाधिकारी व बैडमिंटन कोच दीपक रावत ने बताया कि टीम इवेंट में उत्तर प्रदेश ने उत्तराखंड मात दी।

यह भी पढ़ें: अंडर-19 एशिया कप में चमक बिखेर रहे उत्तराखंड के खिलाड़ी

यह भी पढ़ें: फुटबाल टूर्नामेंट में शिवालिक ऐकेडमी ने दून स्कूल को हराया

यह भी पढ़ें: करनवीर के शतक से विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की सबसे बड़ी जीत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.